Rajasthan News: जयपुर. मुख्य निर्वाचन आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार ने पांच राज्यों में चुनाव को देखते हुए पड़ोसी राज्यों को भी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान आने वाले अंतरराज्यीय मुद्दों के समाधान के लिए चुनावी राज्यों सहित 17 राज्यों की भूमिका महत्वपूर्ण है.

मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने गुरुवार को राजस्थान सहित पांच राज्यों के मुख्य सचिवों व पुलिस महानिदेशकों सहित 17 राज्यों के उच्च अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक ली. जिसमें अवैध नकदी, अवैध शराब के प्रवाह को रोकने के लिए अंतरराज्यीय सीमाओं पर दोतरफा निगरानी बढ़ाए जाने के निर्देश दिए. मुख्य सचिव उषा शर्मा ने कहा कि प्रदेश में पिछले विधानसभा चुनाव की तुलना में इस बार जब्ती कई गुना हुई है.

पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में संवेदनशील क्षेत्रों की पहचान कर, कानून व्यवस्था की स्थिति का आकलन कर जिलेवार केन्द्रीय पुलिस बलों की 100 कंपनियां तैनात की गई हैं. अंतरराष्ट्रीय सीमा वाले श्रीगंगानगर, बीकानेर, जैसलमेर, बाड़मेर जिलों में बीएसएफ, पुलिस, एनसीबी और इंटेलीजेंस एजेंसियों द्वारा विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें