प्रशांत सिंह, जांजगीर-चांपा. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शुक्रवार को अकलतरा पहुंचे. इस दौरान दोनों ने रथ के ऊपर से अकलतरा के लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि कांग्रेस की घोषणाएं धोखा है. आप लोग का घर से निकलना ही बदलाव को दिखा रहा है. बदलबो-बदलबो बोलते हैं लेकिन खुद नहीं बदल पा रहे हैं. एक बार दो, एक बार दो कहकर अकलतरा में जीतते रहे हैं. अब नहीं चलेगा. हमने पंजाब में झाड़ू से कीचड़ की सफाई कर दी. राजगुरु, चंद्रशेखर आजाद, की कुर्बानी को याद किया. आप पार्टी ने गरीबों के बच्चों को भी अच्छी शिक्षा देने का काम शुरू किया है.

मान ने बीजेपी पर भी निशाना साधा. उन्होंने बीजेपी को जुमले बाज की टोली बताया. उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए चाय बेचने वालो को चाय बनाने आती है या नहीं इस पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार केजरीवाल के पीछे पड़ी है. हम वो पत्ते नहीं जो हवाओं से टूट जाए. आंधीयों से कह दो औकात में रहे.

सात पुश्तों के लिए धन इकट्ठा कर लिया- केजरीवाल

इसके बाद अरविद केजरीवाल ने अपने संबोधन में कहा कहा आप लोगों को देखकर मजा आ गया. आजादी के बाद भी इस क्षेत्र की जनता को स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल पा रही है. बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं ने शोषण किया और भ्रष्टाचार कर अपने साथ-साथ सात पुश्तों के लिए धन इकट्ठा कर लिया. केजरीवाल ने अन्ना आंदोलन को याद किया और कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ उठे आंदोलन के बाद दिल्ली के लोगों ने हमकों दो बार आशीर्वाद दिया. दिल्ली में हमारी सरकार बनने के बाद हमारी सरकार फायदे में चल रही है. पहले सरकार घाटे में चलती थ. दिल्ली में सभी वर्ग के बच्चों को अच्छी शिक्षा के लिए स्कूल खोला, निःशुल्क स्वास्थ्य सुविधा दे रहे हैं. दिल्ली के बाद पंजाब में भी जनता का आशीर्वाद मिला. वहां भी मुफ्त शिक्षा, मुफ्त स्वास्थ्य की व्यवस्था की.

केजरीवाल ने कहा कि हम ईमानदार हैं. उन्होंने कहा कि कट्टर देश भक्ति, इंसानियत, इंसान का इंसान से हो भाई चारा यही पैगाम हमारा. दोनों पार्टी के पास स्वास्थ्य शिक्षा के लिए कोई फंड नहीं है. केजरीवाल को गिरफ्तार करने की सोच रहे हैं. कर लो गिरफ्तार, लेकिन केजरीवाल की सोच को कैसे रोकोगे. देश के दिल को रोकना चाहते हैं. देश के साथ गद्दारी कर रहे हैं. केजरीवाल ने आप प्रत्याशी को जीताने की अपील की और कहा अभी हमारी शुरुआत है, छत्तीसगढ़ के अंदर भी कभी ना कभी आप पार्टी की सरकार बनेगी.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें