कुशीनगर. जनपद के कसया स्थित कृषि उत्पादन मंडी परिसर में दो टीन शेड का निर्माण किसानों के लिए हुआ हैं, ताकि यहां किसान अपने उत्पाद बगैर आढ़त और कमिशन के बेच सकेंगे. लेकिन इन से टिन शैडों पर आढ़तियों का अवैध रूप से कब्जा बना हुआ है. जिसके चलते मंडी में किसान अपने उत्पाद को लेकर मारे-मारे फिर रहे हैं.

दूर दराज गांवों से किसान अपनी उत्पाद को लेकर किसान मंडी में आते हैं, लेकिन मंडी में बने टिन शेड में अतिक्रमण होने के चलते मंडी में आने-जाने के लिए बने रास्तों पर अपनी उत्पादक को रखकर बेचने पर मजबूर है. इस समस्याओं के चलते किसान अपना उत्पाद औने-पौने दामों पर बेचने पर विवश रहता है. किसानों द्वारा अपने उत्पादक को मंडी परिसर में बने रास्ते पर रखकर बेचने के वजह से बाहर से आए व्यापारियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और किसानों के उत्पाद के उचित मूल्य नहीं मिल पाता हैं. इसके चलते आए दिन इसको लेकर किसानों और आढ़तियों में तू-तू मैं-मैं होती रहती है.

इसे भी पढ़ें – प्रयागराज: किसान यूनियन ने बुलाई महापंचायत, मकान ध्वस्तीकरण के विरोध में PDA का किया घेराव

कुछ किसान इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों तक कर चुके हैं, लेकिन शिकायत के बावजूद यहां से अवैध कब्जेदार आढ़तियों को खाली नहीं कराया जा सका है. जो किसानों के लिए बड़ी समस्या और चुनौती बनी रहती हैं. अब देखने वाली बात यह होगी कि किसानों के लिए बने टिन शेड से आढ़तियों का अवैध कब्जा कब तक हटवाया जाता हैं या इसी तरह इन अवैध कब्जाधारियों के चलते इसी तरह किसान अपने उत्पाद मंडियों में लेकर मारे-मारे फिरते रहने पर विवश रहते है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक