शाहपुरकंडी/पठानकोट. पठानकोट पुलिस ने पंजाब, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश राज्यों में चल रहे क्रिकेट विश्व कप से जुड़े एक अंतरराज्यीय सट्टेबाजी सिंडिकेट को सफलतापूर्वक भंडाफोड़ किया है। इस महत्वपूर्ण कार्रवाई में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान सन्नी महाजन, रमेश कुमार, निवासी काजियान मोहल्ला, वरिंदर जोशी निवासी अबरोल नगर, कामेश्वर सिंह निवासी नजदीक पंजाब महल, साहिल महाजन निवासी जिंदरियां मोहल्ला, अनूप शर्मा निवासी जिंदरियां मोहल्ला, बलविंदर सिंह निवासी प्रीत नगर, राहुल गोसाईं निवासी शेखां बाजार, तेल वाली गली जालंधर, गोविंद गिरी कोठे मनवाल के रूप में हुई है।

इस संबधी जानकारी देते हुए एस.एस.पी. हरकमलप्रीत सिंह खख ने खुलासा किया कि गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी शाहपुरकंडी शोहरत मान के नेतृत्व में और डी.एस.पी. मुख्यालय नछत्तर सिंह के मार्गदर्शन में एक विशेष टीम ने आठ व्यक्तियों को पकड़ा है। ये अपराधी पंजाब, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश सहित कई राज्यों से अपनी गतिविधियों एक मोबाइल फोन एप्लीकेशन के माध्यम से अंजाम दे रहे थे। जब्त की गई वस्तुओं में तीन लैपटॉप, सट्टेबाजी विनिमय प्रणाली में एकीकृत आठ मोबाइल डिवाइस, विशेष रूप से सट्टेबाजी के लिए समर्पित बीस मोबाइल फोन, एक रिकॉर्डर, पांच प्रतियां/रजिस्टर और आश्चर्यजनक रूप से 11.50 लाख रुपए नकद थे।

इसके अतिरिक्च, कुल सात लग्जरी वाहन जब्त किए गए, जिनमें एक थार, फोर्ड फीगो, बुलेट मोटरसाइकिल, एक्टिवा स्कूटर, जुपिटर और टी.वी.एस. मोटरसाइकिल शामिल हैं। बरामदगी में बारह व्यक्तिगत मोबाइल डिवाइस और बड़ी मात्रा में मुद्रा (20,300 रुपए) शामिल है। उ्न्होंने बताया कि आरपियों के खिलाफ शाहपुरकंडी पुलिस स्टेशन, पठानकोट में केस एफ.आई.आर. नंबर 90 के अनुसार, आरोपियों पर 13-3-67, 420 और 120-बी सहित जुआ अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की प्रासंगिक धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं। पकड़े गए लोगों को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा और मामले की आगे की जांच करने और पूरे नेटवर्क का खुलासा करने के लिए उनकी रिमांड मांगी जाएगी। पुलिस टीमें व्यापक छापेमारी कर रही हैं और अतिरिक्त गिरफ्तारियों की भी उम्मीद है। वहीं एस.एस.पी. खख ने जोर देकर कहा कि जिला पठानकोट के अधिकार क्षेत्र में अवैध गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और अपराधियों से सख्ती से निपटा जाएगा।