ICC CWC 2023 : भारत में जारी क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) में शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम (Indian cricket team) को जोरदार झटका लगा है. टीम के स्टार ऑलराउंडर और उपकप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) चोटिल होने के कारण विश्व कप से बाहर हो गए हैं. इसे लेकर टीम मैनेजमेंट ने आईसीसी से तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को उनके रिप्लेसमेंट के रूप में मांग की थी जिसे मान लिया गया.

Hardik Pandya

हार्दिक पांड्या बांग्लादेश के खिलाफ मैच में हुए घायल (ICC CWC 2023 Hardik Pandya)

बता दें कि हार्दिक (Hardik Pandya) का बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ पुणे (Maharashtra Cricket Association Stadium, Pune) में खेले गए मैच में गेंदबाजी करते समय टखना मुड़ गया था, जिससे वह मैदान पर ही कराहने लगे थे. उसके बाद मैदान पर डॉक्टर को बुलाया गया लेकिन प्राथमिक उपचार के बावजूद हार्दिक गेंदबाजी नहीं कर पाए और मैदान से बाहर चले गए. उन्होंने मैच में सिर्फ तीन गेंदे की और उनके हिस्से की बची हुई गेंदे विराट कोहली (Virat Kohli) ने पूरी की थी.

गौरतलब है कि मौजूदा विश्व कप में हार्दिक को बल्लेबाजी के अधिक मौके नहीं मिले है. उन्होंने टूर्नामेंट में चार मैच खेले, लेकिन उन्हें बल्लेबाजी सिर्फ एक पारी में ही करने को मिली. उन्होंने बल्लेबाजी करते हुए आठ गेंदों में नाबाद 11 रन बनाए. वहींं गेंदबाजी में 30 वर्षीय इस खिलाड़ी ने 22.60 की औसत से कुल पांच विकेट अपने नाम किए. हार्दिक के बाहर होने से टीम के पास एक गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों का विकल्प कम हो गया है.