समय के साथ मेकअप ट्रेंड और स्‍टाइल में काफी बदलाव हुए हैं, जिसमें न्‍यूड से लेकर स्‍मोकी लुक को अभी के समय में काफी पसंद किया जा रहा है. माना जाता है कि Smokey Eye केवल वेस्‍टर्न ड्रेस और स्‍टाइल पर ही फबती हैं लेकिन अब स्‍मोकी मेकअप ट्रेडिशनल लुक को भी कॉम्‍पलीमेंट कर रहा है. दिवाली के मौके पर यदि आप अपनी स्‍टाइल को बदलना चाहती हैं तो स्‍मोकी आईज ट्राय कर सकती हैं. स्‍मोकी आईज कई प्रकार की होती हैं जिसे आप अपनी ड्रेस और ओकेजन के अनुसार चुनाव कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं दिवाली पर इन टिप्‍स की मदद से कैसे अपने स्‍मोकी आईज से परफेक्‍ट लुक फ्लॉन्‍ट किया जा सकता है.

बोल्‍ड और ब्यूटीफुल

दिवाली के मौके पर यदि आप सिल्‍क की ब्राइट साड़ी का चुनाव करने जा रही हैं तो इसके साथ Smokey Eye लुक ट्राय कर सकती हैं. ये लुक आपकी पर्सनेलिटी को बोल्‍ड और ब्‍यूटीफुल लुक दे सकता है. Read More – द कश्मीर फाइल्स के बाद अब विवेक अग्निहोत्री लाने वाले हैं नई फिल्म Parva, कहानी महाभारत पर होगी आधारित …

ब्‍लैक ब्रॉन्‍ज हाईब्रेड

यदि आप दिवाली पार्टी में जा रहे हैं तो ब्‍लैक ब्रॉन्‍ज हाईब्रेड लुक आपके लिए परफेक्‍ट ऑप्‍शन हो सकता है. ब्‍लैक ब्रॉन्‍ज लुक को सिल्‍क या शिफॉन की साड़ी या ड्रेस के साथ टीमअप किया जा सकता है.

स्‍मोकी रॉयल लुक

त्‍योहार पर यदि आप रॉयल लुक अपनाना चाहती हैं तो स्‍मोकी रॉयल लुक आपके लिए परफेक्‍ट सिलेक्‍शन हो सकता है. Smokey Eye के लिए ब्‍लैक के साथ गोल्‍डन शेड के आईलाइनर का उपयोग किया जा सकता है.

शिमर बेबी

इस लुक में बोल्‍ड स्‍मोकी आईज के साथ हाईलाइटर आईलाइनर का इस्‍तेमाल किया जाता है. शिमर बेबी लुक के लिए गहरे नीले और काले रंग का प्रयोग किया जा सकता है. ये वेस्‍टर्न और ट्रेडिशनल दोनों ड्रे‍सेस पर फबता है.

कैट आईज

खूबसूरत और Smokey Eye के लिए आप कैट आई लुक भी ट्राय कर सकते हैं. कैट आईज में आईलाइनर को ऊपर की ओर उठाकर लगाया जाता है. इससे आंखें बड़ी और आकर्षक लगती हैं. कैट आईज को वेस्‍टर्न ड्रेस के साथ प्रयोग किया जा सकता है. हालांकि मॉर्डन लुक के लिए आप ट्रेडिशनल ड्रेस का भी चुनाव कर सकते हैं. Read More – Karwachauth 2023 : करवाचौथ पर चाहिए साफ ग्लोइंग Skin, तो अभी से लगाना शुरू करें मेथी दाना का मास्क …

स्‍मोकी आईज के लिए अपनाएं ये टिप्‍स

  1. आई मेकअप से पहले हमेशा प्राइमर अप्‍लाई जरूर करें. प्राइमर डार्क मेकअप को लॉन्‍ग लास्‍टिंग बनाने में मदद करता है.
  2. प्राइमर अप्‍लाई करने के बाद अपनी ड्रेस के अनुसार आई शैडो का चुनाव करें.
  3. Smokey Eye के लिए सही कलर का चुनाव जरूरी है. आईज के कॉर्नर को हमेशा डार्क कलर के आईशैडो का इस्‍तेमाल करें. इससे आपकी आईज हाईलाइट होंगी.
  4. स्‍मोकी आईज को आकर्षक बनाने के लिए आईलाइनर का प्रयोग करें.
  5. इसके अलावा आर्टी‍फीशियल आई लैशेज का भी इस्‍तेमाल करें, ताकि आखों को बोल्‍ड और बड़ा दिखाया जा सके.
  6. इसके साथ ही आंखों को बोल्‍ड दिखाने के लिए काजल का भी इस्‍तेमाल किया जा सकता है. काजल आपकी आंखों को नेचुरल लुक भी प्रदान करेगा.
  7. यदि आप आर्टीफीशियल आई लैशेज नहीं लगाना चाहतीं तो नेचुरल आईलैशेज पर मस्‍कारा लगा सकते हैं.