नवजात के लिए उसकी मां का दूध संपूर्ण आहार होता है लेकिन अक्सर महिलाओं की ये शिकायत होती है कि उनके बच्चे उनका दूध नहीं पीते हैं. इस महिला को भी कुछ ऐसी ही शिकायत थी. ऐसे में उसे लगा कि दूध को यूं ही बर्बाद होने देने के बजाय उसका ठीक इस्तेमाल किया जाए. तभी उसको लगा कि क्यों ने इससे साबुन बनाया जाए?

ये मां ने अपने ब्रेस्ट मिल्क से ही एक अनोखे तरह का साबुन बना डाला. महिला का कहना है कि नन्हें बच्चों को अक्सर नैपी रैश या फिर खुजली आदि की समस्या होती है. इसे ठीक करने के लिए स्तनों के दूध से बनाया गया साबुन उनकी नाजुक मुलायम त्वचा को और भी तरोताजा और ठीक रखेगा. Read More – Karwachauth 2023 : करवाचौथ पर चाहिए साफ ग्लोइंग Skin, तो अभी से लगाना शुरू करें मेथी दाना का मास्क …

खरीदने और ऑर्डर देने में दिलचस्पी दिखाई

अपने इस नए प्रोडक्ट को लेकर वो महिला इतनी ज्यादा उत्साहित हुई कि उसने तुरंत ही इसे बेचने के लिए मशहूर ऑनलाइन वेबसाइट का सहारा लिया. स्तनों के दूध से बने साबुन के बारे में जानकर लोगों में उसे खरीदने की अजब सी उत्सुकता दिखी. लाखों लोगों ने फौरन ही इस महिला के प्रोडकट को खरीदने और ऑर्डर देने में दिलचस्पी दिखाई. इस साबुन को कई अलग आकारों में खरीदा जा सकता है. जैसे की चाकौर, दिल, टेडी आदि.

स्तन दूध से सौंदर्य उत्पाद बनाने का व्यवसाय ब्रिटनी एड्डी नामक महिला ने ‘मामाज मैजिक मिल्क’ के नाम से शुरू किया. वह स्तन दूध से साबुन, लोशन, क्रीम आदि जैसे उप्ताद बनाती हैं. उनका दावा है कि स्तन का दूध शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. यह झुर्रियों से छुटकारा पाने में और त्वचा को चमकदार और जवां बनाने में मदद करता है. इसके अलावा यह खुजली वाली त्वचा को शांत भी करता है. Read More – द कश्मीर फाइल्स के बाद अब विवेक अग्निहोत्री लाने वाले हैं नई फिल्म Parva, कहानी महाभारत पर होगी आधारित …

ब्रिटनी ने मामाज मैजिक मिल्क का अपना व्यवसाय अगस्त में शुरू किया था. इसमें साबुन की कीमत 30 डॉलर (2,493 रुपए) है, वहीं क्रीम और लोशन जैसे उत्पादों की कीमत 15 डॉलर (1,246 रुपये) है. ब्रिटनी का यह व्यवसाय काफी लोकप्रिय हो गया है. इसके लिए उन्हें ढेर सारे ऑनलाइन ऑर्डर भी मिलते हैं. ब्रिटनी का कहना है कि स्तन दूध के बारे में आप खुद शोध करें ताकि आप इसके फायकों के बारे में खुद जान सकें.