नीरज काकोटिया, बालाघाट। मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले के कटंगी में कांग्रेस के प्रचार अभियान को गति देने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पूर्व सीएम कमलनाथ, कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला पहुंचे और जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान खड़गे ने केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला।   

MP Election 2023: प्रमोद तिवारी ने ‘सिंधिया’ पर किया कटाक्ष, कहा- इस बार कांग्रेस सरकार को इतना बहुमत मिलेगा कि कोई गद्दारी भी करेगा तो…

खड़गे ने बीजेपी निशाना साधते हुए कहा कि यह सरकार गरीबों का निवाला छिन रही है और उनके हक व अधिकार से वंचित कर रही है। मोदी शासन में कोई काम नहीं हुआ। लेकिन ईडी, सीबीआई व इनकम टैक्स विभाग से जरूर दबाव बनाया जा रहा, जिससे हम डरने वाले नहीं है। खड़गे ने अपने संबोधन में आगे कहा कांग्रेस ने कारखाने, मोबाइल, कंप्यूटर, विद्यालय बनायाम, ये हमसे पूछते है क्या किया लेकिन हम कहते है आपका देश में 10 साल और मध्यप्रदेश में 18 साल से राज है, फिर विकास क्यों नहीं किया ? 

कमलनाथ भी जमकर बरसे 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा, मध्यप्रदेश में सभी व्यवस्था चौपट है। चुनाव के 5 महीने पहले इनको बहनें और कर्मचारी याद आ रहे हैं। 15 साल बाद जनता ने कांग्रेस की सरकार बनाई। 15 महीने के बाद सौदा हुआ। जो विधायक पैसे के लिए आए थे मैंने उनसे कहा कि, मैं पैसे के लिए कुर्सी पर नहीं बैठूंगा। आपको जाना है जाइए। हमने 11 महीने में अपनी नीयत और नीति का परिचय दिया। बालाघाट में 85 हजार किसानों का कर्जा माफ़ किया। इसके बाद कमलनाथ ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा, मुआरिस जाति के कोरी लोग जिनका नाम अब तक अनुसूचित जनजाति में नहीं जुड़ा सरकार बनने पर उनका नाम भी अनुसूचित जनजाति की सूची में जोड़ा जाएगा। वहीं कमलनाथ ने जनता से कहा कि यह चुनाव मध्यप्रदेश के भविष्य का चुनाव है।  

जय-वीरू के बाद ‘काला कौआ’ पर सियासत: केंद्रीय मंत्री के बयान पर कमलनाथ ने किया पलटवार, कहा- सिंधिया काले हो या पीले फर्क नहीं पड़ता

बता दे कि बालाघाट के कटंगी विधानसभा में कांग्रेस ने भाजपा के पूर्व सांसद बोध सिंह भगत को टिकट दिया है। जिन्हें यहां के कांग्रेसी पैराशूट प्रत्याशी बता रहे हैं।  कांग्रेस में यहां पर बगावत भी है। जिला पंचायत सदस्य केसर बिसेन निर्दलीय प्रत्याशी बनकर चुनाव लड़ रही है। वहीं एक अन्य नेता प्रशांत मेश्राम आप में जाकर चुनाव लड़ रहे हैं। इसी तरह से अन्य प्रत्याशी भी कांग्रेस को यहां पर नुकसान पहुंचा सकते हैं। बहरहाल कांग्रेस की इस सभा का क्या असर होगा यह तो समय ही बताएगा। लेकिन कटंगी में कांग्रेस को भाजपा से आए पूर्व सांसद को टिकट देना फिलहाल में महंगा पड़ता दिख रहा है। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus