Rajasthan News: जयपुर। दिवाली से पहले राजधानी दिल्ली की आबो हवा जहरीली हो गई है। जिसका असर राजस्थान में भी दिख रहा है। राजधानी जयपुर समेत कई शहरों की हवाओं में प्रदूषण के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इतना ही नहीं अलवर जिले के भिवाड़ी में प्रदूषण पर कंट्रोल के लिए सड़कों पर टैंकरों से पानी का छिड़काव किया कराया जा रहा है। श्रीगंगानगर जिले में आज सबसे ज्यादा खराब स्थिति है। यहां एक्यूआई लेवल 450 तक पहुंच गया। वहीं, हनुमानगढ़ में एयर क्वालिटी इंडेक्स लेवल 400 के ऊपर चला गया है। इसके अलावा अलवर जिले के भिवाड़ी 394, बीकानेर में 273, राजधानी जयपुर सहित जोधपुर, झुंझुनूं और सीकर एक्यूआई लेवल 220 से 270 के बीच दर्ज किया गया है।

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण जयपुर सहित सीकर, झुंझुनूं, जयपुर, नागौर, जोधपुर, जैसलमेर, बीकानेर, चूरू, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ में बादल छाए हुए। जिसके कारण आसमान में धुंध बढ़ गई। इसका असर तापमान में भी देखने मिल रहा है। जैसलमेर में न्यूनतम तापमान 22, उदयपुर में 16, गंगानगर-जोधपुर में 19 और बाड़मेर में 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें