World Cup 2023: स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) चोटिल होने के कारण मौजूदा विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) से बाहर हो गए हैं. उनके बाहर होने से भारतीय टीम (Indian cricket team) को करारा झटका लगा है. हालांकि, शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम हार्दिक के बिना पिछले तीनों मैचों में धमाकेदार जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी है. अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने हार्दिक की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को विश्व कप के लिए टीम का उपकप्तान (Vice-captain) नियुक्त किया है. वहीं, आईसीसी ने बीसीसीआई द्वारा 30 वर्षीय ऑलराउंडर की जगह आगामी मैचों के लिए प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को भारतीय दल में शामिल किए जाने की अनुरोध पर मुहर लगा दी है.

बता दें कि, हार्दिक भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच 19 अक्टूबर को पुणे (Maharashtra Cricket Association Stadium, Pune) में खेले गए मैच में गेंदबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे. उस मैच में अपने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर फॉलो थ्रू में पैर से गेंद रोकने की कोशिश में चोटिल हो गए थे. उनके बाएं पैर का टखना मुड़ गया था. इसके बाद दर्द से कराह रहे हार्दिक डॉक्टर की सलाह पर मैदान से बाहर चले गए थे. इसके बाद वह गेंदबाजी और बल्लेबाजी के लिए भी मैदान पर नहीं उतरे. एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई ने बाकी बचे विश्व कप के लिए राहुल को भारतीय टीम का उपकप्तान नियुक्त किया है. चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने इसकी जानकारी दी.

राहुल मौजूदा टूर्नामेंट में शानदार लय में दिख रहे हैं. उन्होंने अब तक एक अर्धशतक लगाया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने नाबाद 97 रन की पारी खेली थी. अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था. पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे मैच में उन्होंने नाबाद 19 रन बनाए थे. इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ उनके बल्ले से नाबाद 34, न्यूजीलैंड के खिलाफ 27, इंग्लैंड के खिलाफ 39 और श्रीलंका के खिलाफ 21 रन निकले थे. विकेट के पीछे भी उन्होंने अपनी चपलता से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सही डीआरएस लेने में मदद की है. साथ ही कई शानदार कैच भी पकड़े हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें