हरियाणा की एक फार्मास्युटिकल कंपनी ‘मिटस्कॉर्ट’ हेल्थकेयर इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रही है, दरअसल कंपनी के मालिक ने अपने कर्मचारियों की दिवाली को खास बनाते हुए उन्हें चमचमाती कार गिफ्ट की है, कर्मचारियों को कार की चाबी सौंपने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. फार्मा कंपनी के मालिक अपनी टीम से काफी खुश है और उन्होंने अगले साल कर्मचारियों के लिए और बेहतर गिफ्ट देने की बात कही है.

बता दें कि भाटिया ने दिवाली के मौके पर 12 कर्मचारियों को कार की चाबी सौंपी है. जिन कर्मचारियों को कार गिफ्ट में मिली है, उनमें एक ऑफिस बॉय भी शामिल है. इन कर्मचारियों में से अधिकतर कंपनी के साथ शुरुआती दिनों से जुड़े हुए हैं. फार्मा कंपनी के मालिक भाटिया ने कर्मचारियों को कार की चाबी सौंपने के बाद अपनी टीम की जमकर तारीफ की और अगले साल कर्मचारियों के लिए और बेहतर गिफ्ट देने की बात कही है. उन्होंने कहा कि ये गिफ्ट कंपनी के प्रति कर्मचारियों की कड़ी मेहनत, ईमानदारी और विश्वसनीयता का इनाम है, जल्द ही 38 और कर्मचारियों को कार की चाबी सौंपी जाएगी.

Read more- Diwali 2023: दीवाली में घर सजाते समय रखें छोटी छोटी बातों का ख्याल, ताकि न हो जाए कोई हादसा

2015 में की थी कंपनी शुरू

फार्मा कंपनी ‘मिटस्कॉर्ट हेल्थकेयर’ के मालिक एमके भाटिया ने अपनी कंपनी की शुरुआत साल 2015 में की थी, वे अपने कर्मचारियों को सेलिब्रिटी कहते हैं. उनका कहना है कि इन कर्मचारियों की मेहनत की वजह से ही वे आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं. शुरुआत से ही ये कर्मचारी उनके साथ हैं. ये कार उनकी इस मेहनत और समर्पण का इनाम है. उन्‍होंने बताया कि पहले दिल्ली में एक छोटा कार्यालय था फिर वे एक सपना लेकर चंडीगढ़ आए यहां भी छोटा ऑफिस खोला और अब दिन ब दिन उनकी कंपनी का विस्तार हो रहा है.

हैरान रह गए सभी कर्मचारी

‘मिटस्कॉर्ट हेल्थकेयर’ के डायरेक्टर ने कहा कि प्री-गिफ्ट की खास बात ये है कि जिन कर्मचारियों को गिफ्ट दिया गया उनमें से कुछ को कार चलाना भी नहीं आता. किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि कंपनी उन्हें उपहार के रूप में कार देगी. पुरस्कृत कर्मचारी यह उपहार पाकर हैरान रह गए. कंपनी की एक महिला कर्मचारी ने कहा कि कंपनी ने उसे कार गिफ्ट तो कर दी है पर उसे चलानी नहीं आती. अब वह ड्राइविंग सीख रही है. टाटा पंच एक एंट्री-लेवल माइक्रो एसयूवी है, जिसे 2021 में लॉन्च किया गया था. इसकी रेंज छह लाख रुपए से शुरू होती है. एसयूवी 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है.

Read more-Fashion Tips For Winters: ठंड में दिखना है स्टाइलिश, तो इस ऐसे करें स्वेटर, शॉल, कैप का सलेक्शन

आपको बता दें की हरियाणा ‘मिटस्कॉर्ट ही नहीं बल्कि भारत में ऐसी कई कंपनियां है जिनके मालिक अपने कर्मचारियों पर काफी मेहरबान रहते है. जैसे सूरत की चर्चित डायमंड कंपनी श्री रामकृष्‍ण एक्‍सपोर्टर (SRK) के मालिक गोविंदभाई ढोलकिया अपने कर्मचारियों को दिवाली पर महंगे तोहफे देने के लिए मशहूर हैं. वे महंगी कारें तक गिफ्ट कर चुके हैं. पिछले साल यानी 2022 में दिवाली पर उन्‍होंने अपने कर्मचारियों को तोहफे में सोलर रूफटॉप पैनल गिफ्ट में दिया था. बता दें कि इससे पहले नीलगिरि जिले के कोटागिरी के एक चाय बागान मालिक ने दिवाली गिफ्ट के रूप में अपने कर्मचारियों को रॉयल इनफिल्ड दी है.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus