शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 को अब दो सप्ताह से भी कम का समय शेष रह गया है। वहीं राजनीतिक दलों की सक्रियता भी बढ़ती जा रही है। एक दिन पहले ही पीसीसी चीफ और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की महिलाओं के नाम एक पत्र लिखकर वादा किया कि 1 जनवरी 2024 से उनके खाते में नारी सम्मान योजना की राशि आने लगेगी। उन्होंने कहा कि ये पत्र ही मेरा वचन और गारंटी है। इस तरह वो प्रतिदिन कांग्रेस के वचन पत्र में लिखे वचन और योजनाओं को दोहरा रहे हैं।   

जो हुए थे बागी उसे बनाया प्रभारी: कांग्रेस ने जितेंद्र डागा को इस विधानसभा की दी जिम्मेदारी, आलाकमान की समझाइश के बाद नामांकन लिया था वापस

अब कमलनाथ ने गौधन के लिए दिए ये वचन

पूर्व सीएम ने गौधन को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर ट्वीट कर कहा किगौधन के लिए दिए गए अपने वचनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने लिखा है कि “”गौ धन खुशहाली से मध्य प्रदेश के विकास” के लिए मैं वचनबद्ध हूं। कांग्रेस सरकार– 1000 गौ शालाओं का निर्माण कर गौ माताओं को घर दिया था। अब फिर से “गौ–धन मिशन” शुरू करेंगे। नवीन गौ शालाएं बनाएंगे। “गौ ग्रास” का अनुदान बढ़ाएंगे। “गौ संरक्षण निधि” बनाएंगे। हर घर से सहयोग लेंगे। “गौ प्याऊ” बनाएंगे। “नंदनी गौ धन योजना” शुरू करेंगे और 2 रुपया किलो से गोबर खरीदी शुरू करेंगे। गौ काष्ट, दीया, अगरबत्ती, मूर्ति, जैविक खाद आदि का उत्पादन स्व सहायता समूहों के माध्यम से करेंगे। श्वेत क्रांति मिशन शुरू करेंगे और सहकारी क्षेत्र में दूध खरीदी पर 5 रुपए लीटर बोनस देंगे। 

कमलनाथ ने आगे लिखा मध्यप्रदेश के सांची ब्रांड को सर्वोच्च प्राथमिकता देंगे। गौ पालकों को हर साल राज्य गोपाल श्री सम्मान से सम्मानित करेंगे। गौ सेवकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम कर नंदिनी गौ धन योजना से जोड़ेंगे। नंदिनी मोबाइल ऐप बनाएंगे।  गौ सेवा से मध्यप्रदेश में सुख–समृद्धि आएगी, खुशहाली आएगी।”

KAMALNATH
KAMALNATH

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus