निशांत राजपूत, सिवनी. मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों के लिए 17 नवंबर को मतदान होना है. 15 नवंबर को शाम 5 बजे प्रचार थम जाएगा. बीजेपी और कांग्रेस ने चुनाव प्रचार अभियान में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है, जिससे चुनावी पार गर्मा गया है. 3 दिसंबर को परिणाम आने के बाद एमपी को नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा, लेकिन इसके पहले दिग्गजों के लगातार दौरे जारी हैं. इसी बीच आज, रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर सिवनी जिले के दौरे पर पहुंचे. जहां पीएम ने एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पढ़िए पीएम मोदी के भाषण की अन्य बड़ी बातें….

पीएम नरेंद्र मोदी ने मंच से अपने संबोधन में कहा कि मध्यप्रदेश के युवा-नौनिहाल, महिला-बुजुर्ग सबके मन में मोदी. सिवनी है तैयार, फिर इस बार भाजपा सरकार. महाकौशल ने भाजपा को बार-बार आशीर्वाद दिए हैं. इस बार भी महाकौशल ने भाजपा की महाविजय तय कर दी है.

ये नजारा, ये जनता-जर्नादन की गारंटी है, भाजपा को जिताने की ये विजय की गारंटी है, जनता जनार्दन के आशीर्वाद से निकली हुई गारंटी है. मध्य प्रदेश एक स्वर से कह र​हा है, “भाजपा है तो भरोसा है, भाजपा है तो विकास है, भाजपा है तो बेहतर भ​विष्य है. मध्य प्रदेश से एक ही आवाज सुनाई दे रही है, एमपी के मन में बसे मोदी, मोदी के मन में बसे एमपी.” इसलिए फिर एक बाद भाजपा सरकार.”

मैं गरीबी से निकला हूं, गरीबी क्या होती है ये मुझे किताबों में नहीं पढ़ना पड़ता है. इसलिए आपके बेटे ने, आपके भाई ने एक बहुत बड़ा निर्णय मन में पक्का कर लिया है कि दिसंबर में जब ‘प्रधानमंत्री अन्न योजना’ पूरी होगी तब आने वाले 5 वर्षों के लिए मुफ्त राशन की गारंटी देंगे हम.

2014 से पहले कांग्रेस का एक-एक घोटाला लाखों-करोड़ों का हुआ करता था, अब भाजपा सरकार में घोटाले नहीं होते. गरीब के हक का पैसा जो हमने बचाया है, वो अब गरीब के राशन पर खर्च हो रहा है. घोटालेबाज कांग्रेस सरकार और भाजपा सरकार में यही सबसे बड़ा अंतर है. कांग्रेस के लिए अपने एक परिवार से बड़ा कोई और नहीं है.

जहां कांग्रेस सरकार में रहती है, वहां सरकारी योजनाएं, रास्ते, गलियां… सब कुछ उसी परिवार के नाम कर देती है. एमपी के घोषणापत्र में भी सिर्फ वही एक परिवार दिखता है. ये भाजपा है, जिसके लिए हर गरीब, पिछड़ा, दलित, आदिवासी… भाजपा परिवार का सदस्य है. मेरा परिवारजन है. जिन्होंने राजकुमार राम को, परमात्मा राम बना दिया, हम तो उन आदिवासियों के पुजारी हैं, भक्त हैं.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस चुनाव नहीं लड़ रही है. उसे मालूम है कि यहां चुनाव जीतना नहीं है, वह तो चुनाव लड़ने का ढोंग कर रही है. वह तो इसलिए चुनाव लड़ रहे हैं कि किसका बेटा कांग्रेस का मुखिया बनेगा. कांग्रेस का ना तो अपना कोई भविष्य है और ना ही उसके पास एमपी के युवाओं के भविष्य के लिए कोई रोडमैप है.

कांग्रेस के नेता आज भी दादा-दादी, नाना-नानी ने क्या किया, इस पर वोट मांगते हैं. कांग्रेस वाले कर्ज़माफी की झूठी घोषणाएं करते हैं. 5 साल पहले भी इनके नेता कहते थे 10 दिन में कर्ज माफ करेंगे. 10 दिन तो छोड़िए, डेढ़ साल का समय इनको मिला, लेकिन ये किसान का कर्ज नहीं माफ कर पाए.

पीएम मोदी ने कहा, ”यहां कांग्रेस के दो बड़े नेता एक-दूसरे का कपड़े फाड़ने में लगे हैं. वो दोनों अपने-अपने को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं. जिनको अपने बेटे- बेटी की चिंता है वो आपके बार में सोचेंगे क्या. कांग्रेस के दो बड़े नेता अपने बेटों को सेट करने के चक्कर में प्रदेश को अपसेट कर रहे हैं.”

सभा में सिवनी, बालाघाट, छिंदवाड़ा जिलों की विधानसभा क्षेत्रों के 13 भाजपा प्रत्याशी कार्यक्रम सभा में मौजूद हैं. प्रधानमंत्री की जनसभा में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, केंद्रीय मंत्री द्वय प्रहलाद पटेल व फग्गनसिंह कुलस्ते, भाजपा प्रदेश मंत्री कविता पाटीदार, सिवनी-बालाघाट सांसद डा. ढालसिंह बिसेन सहित भाजपा पदाधिकारी शामिल हैं.

PM Modi Seoni Visit
PM Modi Seoni Visit

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus