मदनगंज-किशनगढ़। मुख्यमंत्री Ashok Gehlot शनिवार को किशनगढ़ के रविंद्र रंगमंच पर कांग्रेस प्रत्याशी विकास चौधरी की नामांकन सभा में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि 13 जिलों में पेयजल एवं सिंचाई जल आपूर्ति के लिए पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) एक जीवनदायिनी योजना है. ‘ईआरसीपी योजना’ राष्ट्रीय परियोजना घोषित हो. ईआरसीपी के लिए 14 हजार करोड़ का बजट हम आवंटित कर चुके हैं. प्रधानमंत्री ने अजमेर में एक चुनावी मीटिंग में वादा किया था कि मैं सकारात्मक सोच रखूंगा. प्रधानमंत्री का यह वीडियो मेरे पास है, लेकिन एकमात्र ईआरसीपी योजना को राष्ट्रीय योजना घोषित नहीं करने की जिद कर रखी है. Read More- Rajasthan Assembly Election 2023 : कांग्रेस प्रत्याशियों की छठी लिस्ट जारी, पर 21 सीटों पर अब भी हैं उम्मीदवारों को ऐलान का इंतजार

मुख्यमंत्री ने कहा कि वसुंधरा राजे की सरकार के समय यह योजना अस्तित्व में आई. हम लोगों की सोच और प्रकृति अलग है और विकास की बात करते हैं. वे लोग निगेटिव बात करते हैं. बीजेपी सरकार ने बाड़मेर में हमारी रिफाइनरी, जयपुर मेट्रो, केदारनाथ-बद्रीनाथ में मरने वाले तीर्थयात्रियों के परिवारजन के बच्चों को मिली नौकरियों से हटा दिया, जबकि हमने सकारात्मक राजनीति करते हुए ईआरसीपी को बंद करने की बजाए आगे बढ़ाया. उन्होंने कहा कि केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री ने गलत कहा कि प्रधानमंत्री ने यह बात कभी कही ही नहीं. उन्होंने यह साबित करने पर इस्तीफा देने की बात भी कही. केन्द्र सरकार के कहने पर ही पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश इसके विरूद्ध न्यायालय में जा चुका है.

इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी विकास चौधरी ने कहा कि जिस प्रकार उन लोगों ने हमारी राजनीतिक हत्या करने की कोशिश की, उस संकट के समय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाथ पकड़ा और मुझे सहारा दिया. हरियाणा के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने केंद्र की मोदी सरकार पर कई आरोप लगाए.