शब्बीर अहमद, भोपाल. मध्य प्रदेश एनआईए ने आज, रविवार को कोर्ट में अपनी चार्जशीट पेश कर दी है. NIA ने (हिज्ब-उत-तहरीर) HUT के 17 सदस्यों को आरोपी बनाया है. देश विरोधी गतिविधियां, धर्मांतरण सहित कई अन्य मामलों के तहत एनआईए ने एफआईआर दर्ज की थी.

PM Modi Seoni Visit: सिवनी में गरजे पीएम मोदी, कहा- कांग्रेस के दो बड़े नेता अपने बेटों को सेट करने के चक्कर में प्रदेश को अपसेट कर रहे हैं

जांच एजेंसी ने चार्जशीट में ब्लास्ट करने की साजिश और दंगों को लेकर भी जिक्र किया है. चार्जशीट से खुलासा हुआ कि हिंदू नेताओं की भीड़भाड़ वाली जगह और इबादतगाहों पर ब्लास्ट की साजिश थी.

गठबंधन का क्या होगा जनाब-ए-अली: अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कहा- कांग्रेस को भी वोट मत देना, ये बहुत ‘चालू पार्टी’ है

चार्जशीट के मुताबिक आतंकियों ने नेताओं की पूरी सूची बना रखी थी. टारगेट किलिंग और हर जिले में हत्या, ब्लास्ट करने के लिए जिहादी गैंग भी बनाई थी. आरोपियों ने कैम्प लगाकर कई जगहों पर हथियारों की ट्रेनिंग ली थी.

बता दें कि ATS और NIA ने 9 मई को ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए भोपाल, छिंदवाड़ा सहित हैदराबाद से HUT के 16 सदस्यों आरोपियों को गिरफ्तार किया था. 1 अगस्त को भी तेलंगाना से एक आरोपी को हिरासत में लिया था.

MP Assembly Election 2023: जयराम रमेश की भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस, ED, CBI और IT पर लगाए गंभीर आरोप

3 महीने के बाद एनआईए ने पड़ताल के बाद चार्जशीट में आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में पेश आरोप पत्र किया. इतना ही नहीं, HUT मामले में धर्मांतरण का भी मामला सामने आया था. गिरफ्तार आरोपियों के पास से एटीएस ने बड़ी मात्रा में इलेक्ट्रानिक डिवाइस, साहित्य बरामद किया था. एचयूटी के यह सदस्य युवाओं भड़काने का काम कर रहे थे.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus