स्पोर्ट्स डेस्क.भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने बर्थडे पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार शतक जड़ा. यह विराट कोहली का वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट का 49वां शतक रहा. इस शतक के साथ ही कोहली ने वनडे क्रिकेट में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा रिकॉर्ड 49वें शतक की बराबरी की. सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली को उनके 49वें शतक पर बधाई दी. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी दुआ करी कि वह जल्द ही उनका विश्व रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

सचिन ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा कि अच्छा खेला विराट. मुझे 49 से 50 तक जाने में 365 दिन लगे थे. मुझे उम्मीद है कि आप अगले कुछ दिनों में 49 से 50 तक जाएंगे और जल्द ही मेरा रिकॉर्ड तोड़ देंगे. बधाई हो आपको. बता दें कि विराट कोहली ने 2023 विश्व कप में अपना दूसरा शतक जड़ा. इससे पहले वह न्यूजीलैंड के खिलाफ 95 रन पर आउट हो गए थे. उसके बाद लग रहा था कि श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली अपना रिकॉर्ड 49वां शतक जड़ देंगे, लेकिन इस बार वह 12 रन से चूक गए, लेकिन आज साउट अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की.

भारतीय टीम ने विराट कोहली की नाबाद शतकीय पारी के दम पर साउथ अफ्रीका को 327 रन का लक्ष्य दिया. विराट कोहली ने 101 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें 10 चौके शामिल रहे. श्रेयस अय्यर ने 87 गेंदों का सामना करते हुए 77 रन की पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 2 शतक शामिल रहे. लक्ष्य की पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम 28वें ओवर में 83 रन पर ही ढेर हो गई.