शिखिल ब्यौहार, भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बार फिर पशु क्रूरता का मामला सामने आया है। जहां एक स्ट्रीट डॉग को कचरे के ढेर में जलाकर मार डाला। वहीं घटना का वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। इन बेजुबान जानवरों के साथ अमानवीय हरकत करने से लोग बाज नहीं आ रहे है। घटना के बाद नगर निगम की कार्यप्रणाली पर फिर सवाल खड़े हो गए है।

MP के प्रसिद्ध देवी धाम सलकनपुर में मार्केट दुकान में लगी आग: प्रसाद, चुनरी और फोटो की दो दुकानें जलकर खाक, लाखों के नुकसान की आशंका

यह मामला न्यू जेल रोड रतन कॉलोनी का है, जहां कचरे के ढेर में स्ट्रीट डॉग जलता हुआ मिला। मिली जानकारी के अनुसार रतन कॉलोनी के इस मैदान के मुख्य सड़क किनारे कचरे का ढेर बना ही रहता है, कई बार यहां नगर निगम की कचरा गाड़ियां की कचरा डाल जाती है। वहीं पास ही कचरे की गाड़ियां भी खड़ी होती हैं, ऐसे में आशंका यह भी जताई जा रही है कि किसी इलाके से कचरा गाड़ी में कुत्ते का शव लाया गया होगा तो यहां कचरे के देर में फेंक दिया गया और किसी तरह कचरे में आग लग जाने से कुत्ते का शव आग की चपेट में आ गया।

वहीं मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। इधर कॉलोनी के रहवासियों ने मामले की शिकायत दर्ज कराई है। लोगों ने स्ट्रीट डॉग की हत्या की आशंका जताई है। इधर एक बार फिर नगर निगम की कार्यप्रणाली पर कई सवाल खड़े हो गए है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus