हापुड़. सप्तक्रांति एक्सप्रेस में रविवार को महिला ने बच्चे को जन्म दिया. इसके बाद हापुड़ रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोककर महिला और बच्चे को गढ़ रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ है.

जानकारीक अनुसार मूलरुप से बिहार के मुजफ्फरपुर निवासी मुन्ना सैनी आनंद विहार में परिवार के साथ रहता है और मजूदरी कर परिवार का पालन पोषण करता है. रविवार को मुन्ना अपनी पत्नी ममता देवी के साथ दिवाली और छठ पर्व मनाने के लिए संपर्कक्राति एक्सप्रेस के कोच नंबर एस-6 में सवार होकर अपने घर मुजफ्फरपुर जा रहा था. जैसे ही ट्रेन पिलखुवा के पास पहुंची तो ममता को प्रसव पीड़ा शुरू हुई, जिसके बाद यात्रियों ने रेलवे कंट्रोल के हेल्पलाइन नंबर पर इसकी जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें – लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर निर्वाचन आयोग का पहल, जानिए महिला और युवा मतदाताओं की संख्या बढ़ाने का ये खास प्लान

थोड़ी देर बाद सहयात्रियों ने महिला का नॉर्मल प्रसव कराया. इसके बाद करीब छह बजे ट्रेन को हापुड़ रेलवे स्टेशन पर रोका गया और जच्चा बच्चा को स्टेशन पर उतारकर एंबुलेंस के माध्यम से गढ़ रोड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक