जोधपुर। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे सोमवार को राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के नामांकन में होने जोधपुर पहुंचे थे. नामांकन के बाद उन्होंंने जोधपुर में आयोजित एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी और केंद्र सरकार कांग्रेस के नेताओं को सता रही हैं. उन्होंने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी गरीबों के नाम पर अमीरों की मदद कर रहे हैं. Read More- फलौदी सट्टा बाजार : आंकड़ा शेयर कर अभिषेक मनु सिंघवी ने किया दावा, कहा- इन राज्यों में बनेगी कांग्रेस की सरकार

‘कांग्रेस गारंटी संवाद’ कार्यक्रम में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, आज भाजपा के लोग और केंद्र सरकार हमारे नेताओं को सताने का काम कर रहे हैं, जो अच्छा काम कर रहे हैं, उनको परेशान करने वाले कौन हैं…मोदी साहब हैं और भाजपा है. उन्होंने कहा कि अच्छा काम करने से जनता को ही फायदा होता है. उसका लाभ मुख्यमंत्री या कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष के घर तो नहीं जाएगा, लेकिन चंद लोग जनता का भला नहीं चाहते.

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी जहां जाते हैं वहां पहले प्रवर्तन निदेशालय(ED), इनकम टैक्स(IT) और सीबीआई इन तीन एजेंसियों को प्रचार के लिए भेज देते हैं. उनको भेजकर फिर बाद में वे जाकर भाषण देते हैं. उन्होंने कहा, मैं यही कहना चाहता हूं कि गरीबों के नाम पर अमीरों को जो पैसा दिया जा रहा है, वह मोदी साहब दे रहे हैं. गरीबों को नहीं दे रहे, अपने दोस्तों को दे रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि हमेशा लोग बोलते हैं कि कोई भी राजा हो, कोई मुख्यमंत्री हो, वह गरीबों की मदद करता है, लेकिन यहां उलटा है. यहां गरीब के वोट से अमीर की मदद की जा रही है. इनके जमाने में अमीर अमीर बनता जा रहा है गरीब गरीब होता जा रहा है.

पूरे देश में ईडी का आतंक : सीएम गहलोत

इससे पहले सीएम अशोक गहलोत ने अपने संबोधन में ईडी की कार्रवाई को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ‘पूरे देश में ईडी का आतंक है, इस चुनाव में यह मुद्दा बनेगा. उन्होंने कहा, जानबूझकर कांग्रेस नेताओं को तंग किया जा रहा है. चुनाव में माहौल हमारे पक्ष में है और सत्ता पक्ष के पास कहने के लिए कुछ नहीं है.

25 नवंबर को होगी वोटिंग

बता दें कि राजस्थान विधानसभा की सभी 200 सीटों के लिए एक चरण में वोटिंग होगी. राजस्थान के मतदाता विधानसभा में अपना प्रतिनिधि, सूबे की अगली सरकार चुनने के लिए 25 नवंबर को मतदान करेंगे. चुनाव आयोग ने मतदान के लिए पहले 23 नवंबर की तारीख निर्धारित की थी, जिसे बाद में शादियों को देखते हुए बदल दिया गया था. वहीं चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे.