दिनेश शर्मा, सागर। मध्य प्रदेश के सागर (Sagar) जिले से आदर्श आचार संहिता उल्लंघन (code of conduct violation) करने का मामला सामने आया है। इस मामले में बीजेपी प्रत्याशी (BJP candidate) के खिलाफ थाने में FIR भी दर्ज हुई है। वहीं, बीजेपी प्रत्याशी ने इस षडयंत्र बताया है।

दरअसल, निर्वाचन आयोग को सूचना मिली थी कि बीजेपी प्रत्याशी शैलेंद्र जैन बिना अनुमति के साहू धर्मशाला में महिला और पुरुषों को गिफ्ट बांट रहे हैं। मौके पर पहुंची टीम ने जांच की तो आचार संहिता उल्लंघन का मामला सामने आया। इसके बाद निर्वाचन आयोग की टीम ने उनके खिलाफ मोती नगर थाने में FIR दर्ज कराई है।

MP में शिक्षक अपहरण कांड में खुलासा: अंतर्राज्यीय गिरोह के दो आरोपी गिरफ्तार, पूर्व डकैत समेत 3 फरार, जानें पूरा मामला

कार्यक्रम में महिलाओं को बर्तन सेट गिफ्ट पैक के रूप में दिए जा रहे थे। रिटर्निंग अधिकारी मौके पर पहुंचे और जब इसे खुलवाकर देखा तो इसमें बर्तन थे। इस तरह के करीब 2 हजार 500 से 3 हजार पैकेटों का वितरण कार्यक्रम स्थल से होने की पुष्टि भी हुई है। बिना सूचना के आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित होना आदर्श आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है। पुलिस ने बीजेपी प्रत्याशी खिलाफ विभिन्न धाराओं में FIR रजिस्टर की है।

MP Election: बीजेपी प्रत्याशी ने कांग्रेस प्रत्याशी के लिए मांगी सुरक्षा, चुनाव आयोग को लिखा पत्र, जानें क्या है पूरा मामला

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus