रायपुर. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आप विधायक अलका लांबा रायपुर दौरे पर चल रहे है. इस दौरान उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि पूरे हिंदुस्तान में भाजपा कांग्रेस के बाद अब पूरे देश में तीसरा विकल्प आप पार्टी बन रही है. हम छग में पूरे दमदारी के साथ चुनाव लड़ेंगे. लोकसभा के 100 सीट पर पार्टी चुनाव लड़ेगी. भाजपा कांग्रेस में सभी फैसले दिल्ली से होते है, लेकिन हम छग से फैसला करेंगे.

अलका लांबा ने कहा कि सरकार के आंकड़े बताते है कि 22 लाख युवा छग में बेरोजगार है. इसलिए युवा संवाद करने की जरूरत हमें पड़ी. हमारी सीधी लड़ाई भाजपा से है. छग में काँग्रेस के होते हुए भी वो विकल्प नहीं बन पाई. विपक्ष का किरदार नहीं निभा पाई. दिल्ली सरकार ने 3 साल के शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र के जो काम किये है वो बीजेपी के 15 साल की सरकार में नहीं हुआ है. छग में लोग परेशान है. मैं सरकार को आमंत्रित करती हूं कि वो दिल्ली आकर सरकार के विकास और वहां के मोहल्ला क्लिनिक को देखे.

आगे उन्होंने कहा कि हमारे पार्टी के सभी फैसले छग से ही होंगे. पढ़े लिखे युवा को आमंत्रित करती हूं कि हमने अभी 68 उम्मीदवार घोषित किया है. आप हमारी पार्टी में आये आपको उम्मीदवार बनाया जाएगा. दिल्ली सरकार ने रोजगार के लिए बहुत काम किया है. स्कूल के जरिये हमने युवाओ को ट्रेनिंग दी है. दिल्ली केंद्र शासित प्रदेश है इसलिए परेशानी है. छग में बिचौलिए काम कर रहे है. बाहरी लोगों को नौकरी दी जा रही है. युवाओ के साथ शोषण किया जा रहा है. यही सब मुद्दों पर युवा संवाद पर चर्चा होगी. मीडिया पर काफी दबाव डाला जा रहा है. लेकिन मीडिया को सलाम करती हूं इस दबाव के बावजूद मीडिया सच्चाई बता रही है. छग के हमारे लिए चुनौती है. हमारा संगठन मजबूत होकर खड़ा है.

उन्होंने कहा कि सरकार के खिलाफ कोई आवाज उठा रहा है तो उसको जेल में डाल दिया जा रहा है. सरकार ने अपने पिछले साढ़े चार साल में देश को बर्बाद कर दिया. इनके ही विधायक रेप के मामले के लिप्त रहते है. महिलाएं सुरक्षित नहीं है. छग में हमने विकल्प दिया है. हमारी सरकार छग में जरूर बनेगी. सत्ता परिवर्तन के लिए हम लड़ रहे है. छग के लोग विकल्प चाहते है. और हम विकल्प के तौर पर खड़े है. और जनता परिवर्तन जरूर करेगी.