सुधीर दंडोतिया, भोपाल. मध्य प्रदेश विधानसभा की 230 सीटों के लिए 17 नवंबर को मतदान होना है. 15 नवंबर को शाम 5 बजे प्रचार थम जाएगा. बीजेपी और कांग्रेस ने चुनाव प्रचार अभियान में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है, जिससे चुनावी पारा गर्मा गया है. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी-कांग्रेस में आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी तेज हो गया है. इसी बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के इंदौर दौरे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “प्रियंका गांधी और राहुल गांधी दोनों भाई-बहन लगातार झूठ बोलते हैं और इस कदर झूठ बोलते हैं कि कांग्रेस शासित राज्यों की नाकामियां घोटाले और घपले वे दूसरे राज्यों की सरकारों पर मढ़ देते हैं…बलात्कार राजस्थान में होते हैं और आप (प्रियंका गांधी) उन्हें मध्य-प्रदेश पर मढ़ देती हैं. आपको शर्म नहीं आती?”

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं आपसे फिर एक सवाल पूछना चाहता हूं, आपके नेता कभी कर्मचारी अधिकारी को धमकाते हैं, कभी बहनों को धमकाते हैं घर में चूल्हा नहीं जलते देंगे कल भी मैंने यह पूछा था और आज भी मैं यह पूछ रहा हूं क्या बच्चों को भूखा मार देंगे..? ये धमकी जो कांग्रेस दे रही है क्या वो मैडम सोनिया गांधी के इशारे पर दे रही है..?जिनको नेता मान रखा है उनके बेटे जनता से कहते हैं, बहनों से कहते हैं खबरदार लाडली बहना का पैसा नहीं मिलेगा. अरे आप ही तो योजनाओं का पैसा बंद करने वाले थे बैगा, भारिया, सहरिया बहनों के खाते में 1000 जाते थे आपकी सरकार आते ही अपने बंद कर दिए.

MP Assembly Election 2023: चुनाव से पहले नेताओं ने तेज की अपनी कसरत; जेपी नड्डा, CM योगी समेत अखिलेश यादव ने इन क्षेत्रों में किया जनसभा को संबोधित, सुनिए भाषण की बड़ी बातें

उन्होंने कहा, लेकिन यह शिवराज सिंह चौहान की योजना है मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना, पैसा आ रहा है, अभी भी आ रहा है, धनतेरस के पहले भी आ रहा है और बाद में भी लगातार आता रहेगा. केवल आता ही नहीं रहेगा 1250 से बढ़ाकर क्रमशः उसे 3000 तक ले जाऊंगा, यह हमारी गारंटी है. उन्होंने कहा कि प्रियंका जी और राहुल जी ये दोनों भाई-बहन लगातार झूठ बोल रहे हैं और इस कदर झूठ बोल रहे हैं कि कांग्रेस शासित प्रदेशों की नाकामियां और घोटाले दूसरे राज्यों की सरकारों पर मढ देते हैं. ये गांधी परिवार किस मुंह से भ्रष्टाचार की बात करता है. 2G घोटाला, 3G घोटाला, 4G घोटाला, जीजा जी घोटाला किसने किया, क्या दुनिया नहीं जानती..?

मुरैना और गुना में PM मोदी का दौराः केंद्रीय मंत्री तोमर बोले- MP, CG और राजस्थान में बनेगी बीजेपी की सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग बेल पर चल रहे हैं. वो भ्रष्टाचार के आरोप किस मुंह से लगा रहे हैं. जहां-जहां कांग्रेस की सरकारे है वो भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई है. अभी छत्तीसगढ़ में एक आरोप लगा सट्टे का, सट्टेबाज आरोप लगा रहे हैं वहां की सरकार के खिलाफ. नाम लेकर आरोप लगा रहे हैं प्रियंका जी आपको याद नहीं आता…बलात्कार आपके प्रदेश में होते हैं और आप मध्य प्रदेश के नाम मढ देती हो, आपको तनिक भी शर्म नहीं आती..? प्रियंका जी, जब यहां 15 महीने का शासन कांग्रेस का था तब कितने घपले, घोटाले और भ्रष्टाचार हुए..? क्या भूल गई, जब दिग्विजय सिंह मुख्यमंत्री थे तब बंटाढार मुख्यमंत्री ने पूरे प्रदेश को तबाह और बर्बाद कर दिया था. किस मुंह से आप बात करती हैं..?

BREAKING NEWS: बीजेपी प्रत्याशी की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती, इलाज के लिए बाहर भेजने की तैयारी

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि केवल भ्रष्टाचार ही नहीं, आप तो झूठ बोलती है. झूठ बोलने के लिए ही बार-बार याद करना पड़ता है. कई बार झूठ बोलके भी भूल जाती है, सच तो सच होता है उसे याद करना नहीं पड़ता. प्रियंका जी आपको एमएसपी कितनी देंगे, कितनी बढ़ाएंगे ये भी याद नहीं रहता. कभी कागज पढ़ती हो, कभी भूल जाती हो आपको तो रटना पड़ता है, तब आप दिखा पाती है और बता पाती है.

Shivraj Singh and Priyanka Gandhi Vadra
Shivraj Singh and Priyanka Gandhi Vadra

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus