जालंधर. संयुक्त किसान मोर्चा, पंजाब ने गन्ना मिलिंग एवं गन्ने की कटाई में आने वाली कठिनाइयों के संबंध में गत दिन सहायक कमिश्नर गुरसिमरन कौर से मुलाकात कर उन्हें डिप्टी कमिश्नर के नाम एक मांग पत्र सौंपा।

इस दौरान दोआबा किसान यूनियन के प्रदेश प्रधान बलविंदर सिंह, कीर्ति किसान यूनियन के संतोख सिंह, भारतीय किसान यूनियन लक्खोवाल के बाबा सुखजिंदर सिंह, कुल हिंद किसान सभा पजाब के संदीप अरोड़ा व अन्यों ने पंजाब सरकार से मांग की कि वह किसानों के मसलों का जल्द से जल्द हल करें।

किसान नेताओं ने चेताया कि अगर 8 नवम्बर तक किसानों की इन समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो किसान 9 नवम्बर को रेलवे फाटक धन्नोवाली के सामने नेशनल हाईवे जाम करने को मजबूर होंगे और मांगे पूरी होने तक धरना जारी रहेगा। किसान नेताओं ने कहा कि गन्ने का रेट 2023/24 में 450 रुपए प्रति क्विंटल किया जाए।

सभी गन्ना मिलें 10 नवंबर 2023 को चालू की जाए। उन्होंने कहा कि रावी और ब्यास दरिया के बीच के एरिया का गन्ना बाढ़ प्रभावित क्षेत्र को उचित मुआवजा दिया जाए। किसान नेताओं ने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सब्जी, धान और अन्य फसलों का भी मुआवजा दिया जाए।