कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने भाजपा को घेरते हुए कहा कि कानपुर में भाजपा वोटों के लालच में पाखंड करती है. वह दलित चेहरे तो नेता के तौर पर पेश करती है, लेकिन किसी को भी ताकत नहीं देती. सभी को नंबर तीन चार पांच पर ही रखती है. लेकिन कांग्रेस में ऐसा नहीं है. कांग्रेस पार्टी ने दलित वर्ग से आने वाले मल्लिकार्जुन खरगे को न सिर्फ राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया, बल्कि उन्हें शक्ति भी दी.

आज पूरी कांग्रेस एकजुट होकर उनके पीछे खड़ी है और उनके निर्देश के अनुसार काम करती है. यह बात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने बुधवार को मकरावटगंज स्थित नयापुरवा में आयोजित दलित गौरव संवाद कार्यक्रम के दौरान कही. उन्होंने कहा कि दलितों को वोट बैंक की तरह सिर्फ सत्ता के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है, जबकि आजादी से लेकर आज तक कांग्रेस ही है, जिसने उन्हें सशक्त किया.

यह भी पढ़ें: मेरठ की खराब हवा: धूल और धुएं से शहरवासी परेशान, जानिए एहतियात

कांग्रेस ने दलित वर्ग को सम्मान ही नही दिया बल्कि बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के नेतृत्व में विश्व का सर्वोत्तम लोकतांत्रिक संविधान तैयार कर दलित समाज की मूलभूत समस्याओं को दूर करने के लिए आरक्षण व्यवस्था दी। राजीव गांधी दलित एक्ट लाए और सोनिया गांधी ने मीरा कुमार को लोकसभा अध्यक्ष तक बनाया.