नितिन नामदेव, रायपुर. छत्तीसगढ़ में चुनावी माहौल के बीच सियासी बयानबाजी तेज हो गई है. भाजपा और कांग्रेस के नेता एक-दूसरे पर तीखे प्रहार कर रहे हैं. सीएम बघेल ने महंगाई और भाजपा नेताओं के बयान पर निशाना साधा है. सांसद रवि किशन के बुलडोजर वाले बयान पर सीएम बघेल ने कहा, पूरी स्क्रिप्ट लिखी जा रही है. रमन सिंह के साथ पहले दो अधिकारी थे, वह अडानी के संपर्क में हैं. वही लोग स्टोरी प्लान कर रहे हैं और इसी हिसाब से कार्रवाई हो रही है. बदनाम करने की साजिश और गिरफ्तारी भी चल रही है. ईडी और आईटी के माध्यम से चुनाव लड़ा जा रहा है.

असम के सीएम के बयान पर भी पलटवार करते हुए कहा, नया मूल्ला है ज्यादा प्याज खाएगा. अभी-अभी कांग्रेस छोड़कर भाजपा में गया है. निर्वाचन में शिकायत हुई तो पलटी मार रहा था पालटूराम.

वहीं हिमाचल के पूर्व सीएम जयराम ठाकुर के बयानों पर सीएम बघेल ने पलटवार करते हुए कहा, उनको 5 साल मौका मिला वह कर पाए थे क्या पूरा. अभी प्राकृतिक आपदा आई है, वह पहली प्राथमिकता होगी और सारे कार्य होंगे वहां.

बोनस देने पर और कर्ज माफी के विकल्प वाले रमन सिंह के सवाल पर मुख्यमंत्री बघेल ने निशाना साधते हुए कहा, भारत सरकार ने 2014 में बोनस देने पर प्रतिबंध लगाया था. उसे हटा दिया क्या..? मैंने प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखा कि, प्रतिबंध हटा दीजिए और मैं बोनस दूंगा.

वहीं महंगाई पर सीएम बघेल ने कहा, केंद्र सरकार लगातार पेट्रोल और डीजल, रसोई गैस, तेल जैसे पदार्थों के दाम बढ़ा रही है. कांग्रेस घोषणा पत्र में महंगाई से जूझने के लिए कई योजनाएं लेकर आई है. प्याज के रेट देखकर भी आंसू आने लगे हैं. कांग्रेस ने घोषणा पत्र में गैस सिलेंडर 500 सब्सिडी देने की बात कही है. 107 रुपए उज्जवला योजना के तहत लोगों को पड़ेगा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें