बिलासपुर. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जी जान लगाकर चुनाव जीतने की कोशिश कर रही हैं. सभी पार्टियों के आलाकमान का दौरा भी जारी है. इसी कड़ी में बसपा सुप्रीमो मायावती छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहीं. इस दौरान उन्होंने बिलासपुर में भी आमसभा की और बिलासपुर जिले के बसपा के उम्मीदवारों को जिताने की अपील की. मायावती की सभा में हजारों की तादात में लोग उपस्थित रहे.

बसपा सुप्रीमो मायावती की बिलासपुर के साइंस कॉलेज में आम सभा हुई, जिसमें उन्होंने भाजपा और कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, हम दमदारी और पूरी तैयारी के साथ चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस पार्टी को लंबे समय तक सत्ता में रखने वाले लोग यही दलित आदिवासी हैं. आजादी के बाद से कांग्रेस ने दलित आदिवासियों को लेकर ध्यान नहीं दिया, इसीलिए बसपा जैसी पार्टी बनी. कांग्रेस-भाजपा सहित अन्य विरोधी दलों ने आरक्षण का कोटा अब तक पूरा नहीं किया. महिलाओं के 33 प्रतिशत आरक्षण में भी एसटी-एससी वर्ग की महिलाओं के लिए अलग से आरक्षण की कोई व्यवस्था नहीं है. छग में भी दलित आदिवासियों पर अत्याचार हो रहा है.

आगे मायावती ने कहा, आदिवासियों को जबरन नक्सली बताकर शोषण किया जा रहा है. दूसरे अल्पसंख्यक समुदाय की भी हालत ठीक नहीं है. अपर क्लास गरीबों की हालत भी दयनीय बनी हुई है. केंद्र के भाजपा सरकार के नीतियों के कारण किसानों की स्थिति खराब है. गलत नीतियों के कारण देश में गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई बढ़ रही है. देश में गिने चुने धन्नासेठों का केवल विकास हो रहा है. देश में हर स्तर पर भ्रष्टाचार तेजी से बढ़ रहा है. छग में भी बड़ा भ्रष्टाचार है. कांग्रेस भाजपा दोनों दलों ने छग के लिए कुछ नहीं किया.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें