NED vs IND World Cup 2023: विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) में दक्षिण अफ्रीका को हराकर बड़ा उलटफेर कर चुकी नीदरलैंड की टीम को भारत के खिलाफ (NED vs IND) अपने अंतिम लीग मैच से पहले बड़ा झटका लगा है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने गुरुवार को घोषणा की कि डच टीम के तेज गेंदबाज रयान क्लेन (Ryan Klein) पीठ की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह बल्लेबाज नोआ क्रोज (Noah Croes) को टीम में शामिल किया गया है. आईसीसी ने गुरुवार को इस बदलाव की मंजूरी दी.

बता दें कि, भारत और नीदरलैंड के बीच 12 नवंबर को होने वाला मैच इस टूर्नामेंट का अंतिम लीग मैच होगा. लगातार आठ जीत दर्ज के साथ सेमीफाइनल में पहुंच चुके मेजबान भारत हराना नीदरलैंड के लिए टेढ़ी खीर साबित होगी. क्लेन की जगह टीम में शामिल किए गए क्रोज ने अब तक नीदरलैंड की ओर से सिर्फ एक वनडे खेला है. इस वर्ष नौ जुलाई को खेले गए मैच में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सात रन की पारी खेली थी. मौजूदा टूर्नामेंट में नीदरलैंड के प्रदर्शन की बात करें तो टीम ने आठ मैचों में सिर्फ दो जीत दर्ज की है और वह पहले ही विश्व कप से बाहर हो चुकी है.

विश्वकप के प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष-8 में रहने वाली टीमें सीधे चैम्पियन्स ट्रॉफी 2025 के लिए क्वालीफाइ करेगी. फिलहाल डच टीम प्वाइंट्स टेबल में 10वें स्थान पर है लेकिन वह भारत को हरा देती है तो फिर श्रीलंका और इंग्लैंड से ऊपर 8वें स्थान पर पहुंच सकती है. इस विश्व कप में नीदरलैंड को पहले मैच में पाकिस्तान ने 81 रन और दूसरे मैच में न्यूजीलैंड ने 99 रन से हराया था. तीसरे मैच में नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 38 रन से हराया. इसके बाद श्रीलंका ने पांच विकेट और ऑस्ट्रेलिया ने 309 रन से डच टीम को मात दी. छठे मैच में नीदरलैंड ने बांग्लादेश को 87 रन से रौंदा लेकिन 7वें और 8वें मुकाबले में क्रमश: अफगानिस्तान (सात विकेट) और इंग्लैंड (160 रन) से शिकस्त झेलनी पड़ी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें