Rajasthan Weather Update: दिवाली से पहले राजस्थान के मौसम ने अचानक करवट ली है। इससे लोगों को बड़ी राहत मिली है। बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली समेत NCR में हल्की से तेज बारिश हो रही है। जिसका असर राजस्थान के कुछ इलाकों में भी देखने मिला है।

बीती रात से ही श्रीगंगानगर और भिवाड़ी समेत कई जिलों में बारिश का दौर जारी है। इससे शहरों के प्रदूषण के स्तर में गिरावट भी आई है। बता दें कि बीते 1 हफ्ते से राजस्थान के ये दोनों क्षेत्र प्रदूषण की चपेट में थे। इन शहरों में AQI सबसे खतरनाक लेवल पर पहुंच गया था। इसके कारण जिस कारण लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी। आलम ऐसा था कि दिन में भी धुंध के कारण अंधेरा रहता था। हालांकि अचानक शुरू हुई बारिश से AQI में गिरावट आई है। श्रीगंगानगर का AQI 350 से 280 पर आ गया है।

वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार आज दिन में भी राजस्थान के कई जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है। इसे लेकर मौसम विभाग द्वारा येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

प्रदेश के झुंझूनू, जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, चूरू, सीकर, नागौर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों में मेघगर्जना के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना है। इसी के साथ ही न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट भी हो सकती है। बता दें कि राजस्थान के किसान इन दिनों रबी की फसलों की बुआई कर रहे हैं। इस बारिश से किसानों को भी राहत मिल सकती है।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें