लखनऊ. अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तेजी से चल रहा है. यहां अगले साल 22 जनवरी को राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होना है. जिसके लिए श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि महाराज ने आज लखनऊ पहुंचकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर उन्हें ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में शामिल होने का न्योता दिया.

बता दें कि अभी तक राम मंदिर का ग्राउंड फ्लोर पूरी तरह से तैयार हो चुका है. वहीं भव्य राम मंदिर का गर्भगृह और नृत्य मंडप के साथ ही रंग मंडप का काम भी अब पूरा हो गया है. 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर के गृभग्रह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होना है. जिसके लिए अयोध्या में तकरीबन 2600 मजदूर 3 शिफ्ट में 24 घंटे तेजी से काम कर रहे हैं. फिलहाल राम मंदिर का काम तय समय सीमा के अंदर पूरा कर लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें – CM योगी ने की निःशुल्क सिलेंडर रिफिल वितरण अभियान की शुरूआत, 1.75 करोड़ परिवारों को होगा लाभ

फिलहाल अब राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट की ओर से निमंत्रण भेजने का काम शुरू हो गया है. ऐसे में श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरि महाराज लखनऊ पहुंचकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की, जिस दौरान उन्होंने सीएम योगी को भव्य राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक