मनोज अम्बस्थ,पत्थलगांव. हाथी लगातार उत्पात मचा रहे है. अब तो हाथियों का दल दूसरे जगहों पर भी पहुंच गया है. हाथी दल से भटककर जोराडोल नर्सरी पहुंचा एक हाथी पिछले चौबीस घंटे से दो गांव जोराडोल और तिलडेगा के रिहायशी इलाके में उत्पात मचा रहा है. हालांकि अभी तक कोई जनहानि नहीं हुई है, लेकिन उत्पाती हाथी ने फसलों को रौंद डाला है.

दरअसल रात होते ही हाथी तिलडेगा गांव में घुस आता है जहां ग्रामीणों को रात भर जगना पड़ रहा है. यह सिलसिला बीते दो दिनों से चल रहा है. सुबह होते ही समीप के नर्सरी में चला जाता है आज रात्रि हाथी ने उपस्वास्थ्य केन्द्र भवन का बाउंड्रीवाल को भी तोड़ दिया है. हाथी के यहां डेरा जमाने से ग्रामीण दहशत में है. वन विभाग की टीम भी हाथी को यहां से खदेड़ने का प्रयास कर रही है. लेकिन हाथी जब नर्सरी में घुस जाता है. तो वन विभाग को उलटे पांव लौटना पड़ रहा है.

वन विभाग कई सुरक्षा व्यवस्था करने के बाद भी हाथियों को गांवों में घुसने से नहीं रोक पा रही है. इसका खामियाजा यहां ग्रामीणों को भुगतना पड़ रहा है. लोगों को रात भर जगना पड़ रहा है. जिससे उनकी पूरी नींद भी हराम हो गई है. अब देखना यह होगा कि वन विभाग कब तक इन हाथियों पर लगाम लगा पाती है.