प्रदीप गुप्ता,कवर्धा. कहते है कि जो दूसरों के लिए गढ्ढे खोदते है वो एक दिन खुद ही उसी गढ्ढे में गिरते है. यह कहावत आज सही रूप से सच साबित हुई है. दरअसल जिले के भोरमदेव अभ्यारण्य के धनडबरा जंगल में पुलिस नक्सली मुठभेड़ हो गया है. मुठभेड़ में एक महिला नक्सली की ढेर होने की खबर मिल रही है. हथियार भी बरामद किया गया है. साथ ही नक्सलियों द्वारा जवानों के लिए लगाए गए एम्बुस में खुद ही फंस गए है.

फाइल फोटो

जानकारी के मुताबिक मामला झलमला थाना क्षेत्र का है. बीती रात हुई घटना के बाद से सुरक्षाबलों ने जगंलों में सर्चिंग तेज कर दी है. दरअसल सुरक्षाबल के जवान सर्चिंग पर निकले थे. तभी नक्सलियों ने उन्हें देखकर फायरिंग करना शुरु कर दिया. जवाबी कार्यवाई करते हुए जवानों ने भी फायरिंग की, जिसमें एक महिला नक्सली ढेर हो गई है. महिला नक्सली की शव और उसके पास से हथियार बरामद किया गया है.

पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर जिला मुख्यालय कवर्धा लाने की तैयारी कर रही है. वहीं नक्सलियों द्वारा लगाए गए एम्बुस में खुद ही नक्सली फंस गए है. जिससे कुछ नक्सलियों के घायल होने की भी आंशका है. जवानों ने जंगल में सर्चिंग तेज कर दी है. फिलहाल सर्चिग अभी भी जारी है.

हाल ही में झलमला थाना अंतर्गत बोल्दा गांव में नक्सलियों ने ग्रामीण को पुलिस की मुखबिर की शक पर हत्या कर शव को ग्रामीण के घर से दो सौ मीटर की दूरी पर फेंक दिया था. इसके दो माह पहले नक्सली और पुलिस के बीच तरेंगाव थाना अंतर्गत मुठभेड़ हुई थी जिसमें एक नक्सली को मार गिराने में सफलता हासिल की थी. जिसके बाद से इस क्षेत्र में नक्सलियों की चहलकदमी बढ़ती जा रही है. नक्सली के मरने के बाद से नक्सली बौखुलाये हुए है.