भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election 2023) के लिए बुजुर्ग और नि:शक्तजन मतदाताओं को घर से मतदान (Voting) करने की सुविधा दी गई। प्रदेश में 48 हजार 894 वरिष्ठ और दिव्यांग मतदाताओं ने पोस्टल बैलेट से घर से वोटिंग (Vote From Home) की है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि मध्यप्रदेश विधानसभा निर्वाचन 2023 के अंतर्गत प्रदेश में 80 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ और दिव्यांग मतदाताओं को घर से ही मतदान करने की सुविधा का लाभ दिया जा रहा है। प्रदेश में 9 नवंबर तक 48 हजार 894 वरिष्ठ और दिव्यांग मतदाताओं ने घर से मतदान की सुविधा का लाभ लिया है।

बीजेपी प्रत्याशी के समर्थक के घर पर मिली साड़ियां: मतदाताओं को लुभाने गांव में बांट रहे थे, पुलिस और एसएसटी ने किया जब्त

इसी तरह से निर्वाचन ड्यूटी में लगे 1 लाख 66 हजार 496 अधिकारियों-कर्मचारियों ने फैसिलिटेशन सेंटर, अत्यावश्यक ड्यूटी में शामिल 532 अधिकारियों-कर्मचारियों और 10 सेवा निर्वाचक मतदाताओं ने पोस्टल बैलेट से मतदान किया है।

बीजेपी के गढ़ में रोचक हुआ मुकाबला! कांग्रेस प्रत्याशी ने दिया महल vs जन सेवक का नारा, जनता को दिलाई कोरोना काल की याद, कौन मारेगा बाजी ?

आपको बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग ने 80 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ (बुजुर्ग) और 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगता वाले मतदाताओं को घर से मतदान करने की वैकल्पिक सुविधा उपलब्ध कराई है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus