शिखिल ब्यौहार,भोपाल। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव 17 नवंबर 2023 को होने हैं। ऐसे में 1 लाख से ज्यादा सरकारी कर्मचारी मतदान से वंचित रहेंगे। अन्य जिलों की मतदाता सूची में नाम और अन्य जिलों में चुनावी ड्यूटी होने के कारण इसी स्थिति बनी हैं। वहीं इसे लेकर तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने राज्य और भारत निर्वाचन आयोग को एक पत्र लिखा है, जिसमें कहा गया कि संबंधित पोलिंग बूथ पर ही संबंधित संस्कारी कर्मचारियों के मतदान की व्यवस्था की जाएं।

MP election 2023: इछावर विधानसभा में ‘हूं कई करूं’ के बाद अब “धाप जा बा’… गाने की धूम

तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के प्रदेश सचिव उमाशंकर तिवारी ने कहा कि आगामी 17 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए प्रदेशभर में कर्मचारियों की चुनाव में ड्यूटी लगी हुई। इसके साथ ही अप डाउन करने वाले कर्मचारी या फिर ऐसे कर्मचारी जिनका नाम किसी और स्थान पर वोटिंग लिस्ट में शामिल है,वे मतदान नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि एक तरफ सरकार शत प्रतिशत मतदान की बात करते हुए सभी नागरिकों से वोट डालने की अपील करती है, वहीं चुनाव ड्यूटी की वजह से लाखों कर्मचारी मतदान नहीं कर पाएंगे।

MP ELECTION 2023: चुनाव आयोग में 33 दिनों में 700 से अधिक शिकायतें, भाजपा से ज्यादा कांग्रेस ने कराई दर्ज

इसी सिलसिले में तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने राज्य और भारत निर्वाचन आयोग को एक पत्र लिखा हैं। जिसमें लिखा गया कि संबंधित पोलिंग बूथ पर ही संबंधित संस्कारी कर्मचारियों के मतदान की व्यवस्था की जाए। या फिर 17 नवंबर के बाद कर्मचारियों को मतदान का अधिकार दिया जाए। वहीं डाक मत पत्र की व्यवस्था होने के बावजूद भी मतदान का अधिकार नहीं मिल पा रहा है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus