रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का प्रथम चरण 7 नवंबर को संपन्न हो गया है. दूसरे चरण के लिए 17 नवंबर को मतदान होना है. इस बीच कांग्रेस नेता की शिकायत पर बीजेपी प्रत्याशी को नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा गया है.

दरअसल कांग्रेस नेता पवन अग्रवाल ने निवाचन आयोग में किया था कि भाजपा महिला वोटरों को लुभाने की कोशिश में फर्जी फार्म भरावा रही है. जिसमें प्रति महीने 1 हजार रुपए देने की बात कही जा रही है. कांग्रेस की शिकायत पर चुनाव आयोग ने एक्शन लिया है. चुनाव आयोग ने दो जिलों में भाजपा प्रत्याशियों को नोटिस जारी किया है.

बता दें कि कांग्रेस ने फॉर्म भराये जाने के संबंध में केंद्रीय चुनाव आयोग से भी शिकायत की थी. जिसमें कांग्रेस ने कहा था कि भाजपा द्वारा प्रदेश भर में महिला वोटरों को लुभाने के लिये फर्जी तरीके से फार्म भरवाया जा रहा है. यह फार्म पूरी तरह से अवैध है और महिला मतदाताओं को प्रलोभन देने का प्रयास है. भाजपा के इस फॉर्म भरवाने की प्रक्रिया को चुनाव आयोग ने गलत मानते हुए जिला निर्वाचन अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिये है. इसी संबंध में सारंगढ़ प्रत्याशी को रिटर्निंग ऑफिसर ने नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है.