बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ में 17 नवंबर को दूसरे चरण का मतदान होना है, जिसके लिए पार्टियां प्रचार-प्रसार में जुटी हुई है. इसी बीच बीजेपी की महतारी वंदन योजना को लेकर प्रदेश की सियासत गरमा गई है. निर्वाचन आयोग ने बीजेपी के कई नेताओं को इसके प्रचार और विज्ञापन के कारण बताने के लिए नोटिस जारी किया है. आज बलौदाबाजार जिले में पुलिस ने महतारी वंदन योजना के प्रचार के चलते बीजेपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया जिसके बाद बवाल मच गया. बीजेपी कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के विरोध में बलौदा बाजार से बीजेपी प्रत्याशी तकंक राम तहसील कार्यालय के सामने धरने पर बैठ गए.

पुलिस कार्यवाही से भाजपाइयों में आक्रोश है, बीजेपी के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि प्रशासन कांग्रेस के हक में काम कर रही है. बलौदाबाजार तहसील कार्यालय के सामने सैकड़ों की संख्या में बीजेपी समर्थक नारेबाजी करते हुए गिरफ्तार कार्यकर्ताओं को रिहा कराने की मांग कर रहे है. तहसील कार्यालय के बहार बैठे भाजपा प्रत्याशी टंक राम वर्मा ने महतारी वंदन योजना के बारे में कहा कि हम अपनी माताओं और बहनों को उनका हक दिलाना चाहते है, लेकिन कांग्रेस नहीं चाहती की हम ऐसा करे. पिछली बार उन्होंने ने हमारी माता-बहनों को ठगा था और शासन में आए थे. उन्हें पता है कि उनके कुकर्मों की सजा उन्हें मिलेगी 3 दिसंबर को नतीजे आएंगे जिसमे भूपेश बघेल सत्ता से बाहर जाएंगे। इसलिए कांग्रेस हमारे कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. लेकिन हम इससे डरने वाले नहीं है हम महातारी योजना का फॉर्म भवाएंगे.

कांग्रेस पर लगाया दादागिरी का आरोप

टंक राम वर्मा ने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं ने कोई अपराध नहीं किया है, ये सरकार की दादागिरी है. कांग्रेस को पता है कि वे इस बार हारने वाले है इसलिए वे घबरा गए है. कांग्रेस हमारे कार्यकर्ताओं का मनोबल गिराने का काम कर रही है. वहीं जनता से फॉर्म भरवाने के सवाल पर कहा कि हम फॉर्म भरवा नहीं रहे है बल्कि हम लोगो को फॉर्म दिखा रहे है. भारतीय जनता पार्टी के हम कार्यकर्ता है. हमें पार्टी जो निर्देश देती है हम वो करते है, हम हमारी इस योजना का प्रचार कर रहे है. और लोगो को बता रहे हैं कि बीजेपी की सरकार आने पर इस योजना को लागु किया जाएगा.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus