गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2009 से वन में रहने वाले लोगों के साथ दीपावली मना रहे हैं. इस बार भी सीएम रविवार को इनके बीच दीपावली मनाने आ रहे हैं. उनके स्वागत को लेकर कुसम्ही जंगल के बीच बसे तिकोनिया नंबर तीन गांव में चहुंओर उल्लास छाया हुआ है. योगी रविवार को यहां वनवासियों के साथ दीपावली मनाएंगे. साथ ही जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों को 153 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का दीपावली उपहार भी देंगे.

गांव में चल रही तैयारी का जायजा लेने के लिए जिलाधिकारी कृष्णा करुनेश और एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर शनिवार को मौके पर पहुंचे. यहां योगी आदित्यनाथ के आगमन का उल्लास छाया हुआ है. करीब सौ साल तक उपेक्षा का दंश झेलने वाले वनटांगिया गांव जंगल तिकोनिया नंबर तीन को, अब जिले के अति विशिष्ट गांव के रूप में जाना जाता है. इसकी वजह है वर्ष 2017 से ही मुख्यमंत्री योगी द्वारा इस गांव में दीपोत्सव मनाना.

इसे भी पढ़ें – UP News : बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात

योगी यहां वर्ष 2009 से ही बतौर सांसद दीपावली मनाते रहे हैं. छह साल पहले मुख्यमंत्री बनने के बाद भी उन्होंने खुद द्वारा शुरू की गई इस परंपरा में रुकावट नहीं आने दी. बतौर मुख्यमंत्री वह रविवार को लगातार सातवीं बार वनटांगियों के साथ दीपावली की खुशियां साझा करेंगे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक