Punjab News: फरीदाबाद। फरीदाबाद एनआईटी क्षेत्र की जवाहर कॉलोनी में पांच लोगों द्वारा फर्जी पते पर पासपोर्ट बनवाने का मामला सामने आया है. सारन थाना पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, लेकिन आरोपी कहां हैं अभी पुलिस को इस बारे में जानकारी नहीं है. इन पांच लोगों के बने पासपोर्ट को लेकर पुलिस सत्यापन पर सवाल उठ रहे हैं.

जानकारों का कहना है कि बिना पुलिस सत्यापन के पासपोर्ट बनना संभव नहीं है. ऐसे में सवाल यह उठता है कि बिना पुलिस सत्यापन के पासपोर्ट बन कैसे गए. सारन पुलिस में दर्ज एफआईआर में कहा गया है कि मुखबिर से सूचना मिली कि जोशना राय, हरपाल सिंह ओबेराय, जगजीत कौर, सविन्द्र सिंह व सनमीत सिंह ने खुद को जवाहर कॉलोनी का निवासी बताकर फर्जी पते पर पासपोर्ट बनवाया. ये पांचों व्यक्ति जवाहर कॉलोनी में कागजात में दिए हुए प पर नहीं रहते हैं. इन्होंने फर्जी कागजात तैयार कर उन पर जवाहर कॉलोनी का फर्जी पता लिखकर ये पासपोर्ट बनवाए हैं.

सूचना पर पुलिस टीम के साथ पांचों पासपोर्ट की वेरिफिकेशन रिकॉर्ड निकलवाकर चेक किया गया. इसके बाद उनके पते की जांच करने के लिए पुलिस जब जवाहर कॉलोनी वाले पते पर पहुंची तो वहां जोशना राय, हरपाल सिंह ओबेराय, जगजीत कौर, सविन्द्र सिंह व सनमीत सिंह नहीं मिले. आसपास के लोगों को भी उनके बारे में कोई जानकारी नहीं हैं.