भोपाल। मध्य प्रदेश में चुनावी माहौल के बीच रविवार को दीपावली का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ समेत कई नेताओं ने दिवाली के दिन भी ताबड़तोड़ जनसभाएं की। इसके बाद नेता दिवाली मनाते हुए भी नजर आए।

प्रदेश के कई जिलों में जनसभाएं करने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सपरिवार मां लक्ष्मी की पूजा-अर्चना की। उन्होंने कहा कि मां के चरणों में यही प्रार्थना करता हूं कि उनकी कृपा की सभी पर अनवरत वर्षा होती रहे। सब सुखी हों, सबका मंगल एवं कल्‍याण हो। दीपावली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व सीएम कमलनाथ ने सपरिवार छिंदवाड़ा स्थित अपने आवास पर लक्ष्मी पूजना किया। उन्होंने सभी के जीवन में सुख, शांति, समृद्धि एवं खुशहाली और भगवान गणेश जी एवं लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहने की कामना की।

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने प्रदेश भाजपा कार्यालय में महालक्ष्मी पूजन किया।

खजुराहो सांसद वीडी शर्मा ने सपरिवार घर पर परिवार के साथ मां लक्ष्मी की पूजा अर्चना की। उन्होंने मां लक्ष्मी से सभी के जीवन में सुख एवं समृद्धि बने रहने की कामना की।

गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने दीपावली के दिन कई जनसभाएं की। इसके बाद वे सड़क किनारे एक वृद्धा से दीये खरीदते नजर आए। उन्होंने प्रदेशवासियों को दिवाली पर्व की बधाई दी।

मंत्री गोपाल भार्गव ने दीपावली के पावन अवसर पर गृह नगर स्थित श्री गणेश देवालय में प्रथम पूज्य भगवान श्री गणेश एवं मां लक्ष्मी का पूजन कर प्रदेश वासियों की सुख-समृद्धि के लिए प्रार्थना की।

दिवाली पर सज्जन सिंह वर्मा ने बेटियों से आशीर्वाद लिया।

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने रंगोली बनाते हुए अपनी पोती की तस्वीर साझा की। उन्होंने समस्त देशवासियों को दिवाली पर्व की शुभकामनाएं देते हुए सच्चाई के दीपक प्रज्जवलित होने की कामना की।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus