देहरादून। उत्तराखंड के उत्तरकाशी में यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिलक्यारा से डंडालगांव तक निर्माणाधीन सुरंग के भीतर भूस्खलन हुआ है. सुरंग के अंदर करीबन 40 मजदूरों के फंसे होने की आशंका जताई गई है, जिसे निकालने के लिए राहत व बचाव कार्य अनवरत जारी है.

घटना पर जानकारी देते हुए प्रांतीय रक्षक दल (पीआरडी) जवान रणवीर सिंह चौहान ने बताया कि काम बहुत तेजी से चल रहा है. हर कोई बहुत मेहनत कर रहा है. हम कल दुखी थे क्योंकि हम फंसे हुए लोगों से बात नहीं कर पा रहे थे. लेकिन फिर हम उनसे बात करने में सक्षम हो गए.

लोडर ऑपरेटर मृत्युंजय कुमार ने बताया कि मकिंग का काम चल रहा है. लोडर और एक्सकेवेटर से मलबे को हटाने का काम किया जा रहा है. सुरंग का लगभग 30-35 मीटर हिस्सा टूट गया है. घटना सुबह 5:30 बजे के आसपास हुई थी. हमारे पास लगभग 40-45 लोगों के फंसे होने की जानकारी है. सभी सुरक्षित हैं.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना को लेकर बताया कि मैं लगातार अधिकारियों से संपर्क में हूं. एसडीआरएफ और एनडीआरएफ मौके पर मौजूद है. सभी की सुरक्षित वापसी के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला ने जिले के सभी अधिकारियों की छुट्टी रद्द करते हुए उन्हें राहत एवं बचाव कार्यों के लिए चौबीस घंटे तत्पर रहने के निर्देश दिए हैं.