भाई-बहन के रिश्ते को मजबूत और प्यारभरा बनाने वाला त्योहार भाई दूज इस साल 15 नवंबर के दिन मनाया जा रहा है. भाई दूज के दिन बहनें भाइयों को तिलकर लगाती हैं और नारियल देकर मिठाई खिलाती हैं. भाई इस मौके पर बहन को खुश करने के लिए तरह-तरह के उपहार या शगुन आदि देते हैं. अगर आप भी इस भाई दूज पर बहन को खुश करना चाहते हैं तो यहां से ले लीजिए कुछ गिफ्ट के आइडिया आप अपने बजट और बहन की पसंद के अनुसार गिफ्ट्स खरीद सकते हैं.

ब्लूटूथ स्पीकर

अगर आपकी बहन को नाचने-गाने का शौक है तो उसे गिफ्ट में ब्लूटूथ स्पीकर गिफ्ट किया जा सकता है. ब्लूटूथ स्पीकर गाने सुनने के लिए तो अच्छा है ही, इसे पोडकास्ट सुनने के लिए या फिर फोन में फिल्म देखते हुए भी इस्तेमाल किया जा सकता है. Read More – Bigg Boss 17 : Isha Malviya और Samarth Jurel ने घर में की हदें पार, वायरल हो रहा Video …

एक्सेसरीज ऑर्गनाइजर

लड़कियों के पास मेकअप से लेकर जूलरी वगैरह बहुत सारी होती हैं और अक्सर घर में यहां-वहां फैली हुए लगते हैं. ऐसे में एक्सेसरीज ऑर्गनाइजर को गिफ्ट में दिया जा सकता है. बहनें इसे अलग-अलग तरह से अपना सामान ऑर्गेनाइज करने के लिए इस्तेमाल में ला सकती हैं.

स्लिंग बैग

शायद ही कोई बहन होगी जिसे स्लिंग बैग की जरूरत नहीं होगी. स्लिंग बैग छोटा पर्स होता है जिसे एथनिक, वेस्टर्न या किसी भी तरह के कपड़ों के साथ लिया जा सकता है. स्लिंग बैग अलग-अलग डिजाइन के आते हैं तो आप बहन की पसंद को ध्यान में रखकर खरीदें.

दे सकते हैं सिल्वर जूलरी

सिल्वर जूलरी यानी चांदी के इयरिंग्स या पेंडेट बहन को गिफ्ट में दे सकते हैं. चांदी के छोटे इयरिंग्स बेहद स्टाइलिश आते हैं और 1000-1500 के बीच आ जाते हैं. बहनों को यह गिफ्ट पसंद आता ही है और अगर आपका बजट अच्छा खासा है तो आप अपनी बहन को गोल्ड इयररिंग या रिंग गिफ्ट कर सकते हैं. Read More – 35 साल के हुए Virat Kohli : क्रिकेट के हर फॉर्मेट में खूब चला विराट का बल्ला, ये हैं उनके 35 खास रिकॉर्ड …

कस्टमाइज गिफ्ट्स

कस्टमाइज गिफ्ट्स यानी जो खासकर बनवाए जाते हैं उनकी बात ही कुछ और होती है. बहन की तस्वीर को आप फ्रेम करवाकर, डूडल बनवाकर या वुडेन से डॉल बनवाकर उसे दे सकते हैं. दोनों भाई बहन की एकसाथ की कोई फोटो होगी तो और भी अच्छा है.