IPO Latest News: नए सीजन के साथ शेयर बाजार के लिए साल बदल गया है, लेकिन आईपीओ के मामले में उत्साह कम होने का नाम नहीं ले रहा है. पिछले कुछ महीनों से आईपीओ बाजार लगातार विकसित हो रहा है. हाल ही में एक के बाद एक दर्जनों आईपीओ बाजार में लॉन्च हुए हैं. नए आईपीओ लॉन्च होने और नए शेयरों की बाजार में लिस्टिंग का यह सिलसिला आगे भी जारी रहने वाला है.

इस तरह नए साल की शुरुआत हुई

रविवार को दिवाली के दिन से बाजार में नए संवत 2080 की शुरुआत हो गई है. जिसके बाद आज सोमवार 13 नवंबर को नए संवत में कारोबार का पहला दिन हो रहा है. मुहूर्त कारोबार में बाजार में 0.50 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखी गई. हालांकि, आज के कारोबार में बाजार घाटे में है. निवेशकों की बात करें तो उन्हें इस पहले हफ्ते में भी कमाई के मौके मिलने वाले हैं.

आईपीओ 16 नवंबर को खुल रहा है

इस सप्ताह के दौरान निवेशकों को एसएमई आईपीओ में निवेश करने और पैसा कमाने का मौका मिलने वाला है. यह एक छोटी कंपनी एरोहेड सेपरेशन इंजीनियरिंग का आईपीओ है. एरोहेड सेपरेशन इंजीनियरिंग आईपीओ 16 नवंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है. इस आईपीओ के लिए 20 नवंबर तक बोली लगाई जा सकती है.

साइज महज 13 करोड़ रुपये है

इस एसएमई आईपीओ का आकार 13 करोड़ रुपये है, जिसमें केवल इक्विटी शेयरों का ताजा अंक शामिल है. आईपीओ की कीमत 233 रुपये है. एक लॉट में 600 शेयर हैं. यानी इसमें कम से कम 1,39,800 रुपये निवेश करने होंगे. इस आईपीओ के बाद एरोहेड सेपरेशन इंजीनियरिंग के शेयरों की लिस्टिंग 29 नवंबर को होगी.

इस सप्ताह की नई सूची

इस हफ्ते बाजार में एक एसएमई आईपीओ के अलावा तीन नए शेयरों की भी लिस्टिंग हुई है. प्रोटीन ईगॉव टेक्नोलॉजीज के शेयर आज बाजार में सूचीबद्ध हैं. इसकी लिस्टिंग लगभग स्थिर बनी हुई है. एएसके ऑटोमोटिव के शेयर 15 नवंबर को सूचीबद्ध होंगे. 16 नवंबर को बाबा फूड प्रोसेसिंग के शेयर एनएसई एसएमई प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध होंगे.

Disclaimer: आप निवेश करने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार से सलाह जरूर ले लें (You must consult your financial advisor before investing).

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें