विज्ञान और अंतरिक्ष में दिलचस्पी रखने वाले लोगो के लिए एक खुशखबरी सामने आई है. अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी NASA ने विज्ञान और अंतरिक्ष से जुड़ा कंटेंट फ्री में लोगों तक पहुंचाने के लिए NASA+ स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है. यह पूरी तरह ऐड-फ्री है और सबके लिए उपलब्ध है. NASA+ स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म की खास बात ये है कि इस पर कंटेंट देखने के लिए यूजर्स को किसी तरह का सब्सक्रिप्शन नहीं लेना होगा और ना ही अकाउंट बनाकर लॉगिन करने की जरूरत पड़ेगी.

बता दें कि NASA+ फ्री स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म का एक्सेस यूजर्स को वेब ब्राउजर में भी मिलेगा और उन्हें plus.nasa.gov पर जाना होगा. वेब ब्राउजर के अलावा NASA+ ऐप को Android और iOS प्लेटफॉर्म्स पर डाउनलोड करके भी वीडियो कंटेंट स्ट्रीम किया जा सकता है. NASA+ का कंटेंट फ्री में यूजर्स को Roku और Apple TV पर भी दिखाया जा रहा है. इसमें ओरिजनल सीरीज और Emmy अवॉर्ड विनिंग कंटेंट तक देखने को मिलेगा. NASA+ एक ऐड-फ्री प्लेटफॉर्म है और यूजर्स को वीडियो कंटेंट के बीच में अनचाहे विज्ञापन नहीं देखने होंगे. अगर आपको अंतरिक्ष से प्यार है तो यह प्लेटफॉर्म किसी वरदान से कम नहीं है.

NASA+ पर देखने को मिलेगा हर तरह का कंटेंट

NASA+ OTT प्लेटफॉर्म पर अंतरिक्ष और विज्ञान से जुड़े अलग-अलग कैटेगरीज में हर तरह के मजेदार और जानकारी बढ़ाने वाले कंटेंट देखने मिलेंगे. इसके अलावा इस स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर फ्री में Artemis: 1, Other Worlds: Planets और First Light जैसी डॉक्यूमेंट्री सीरीज देखने को मिलेंगी. इस प्लेटफॉर्म पर लिस्ट किया गया ज्यादातर कंटेंट अभी अंग्रेजी और स्पैनिश भाषाओं में है लेकिन जल्द ही अन्य भाषाओं में भी यह कंटेंट देखने को मिलेगा.

NASA ने जुलाई में टीज किया था OTT ऐप

NASA ने अपनी OTT स्ट्रीमिंग ऐप NASA+ को इस साल जनवरी में ही टीज करना शुरू कर दिया है. इस डिजिटल प्लेटफॉर्म को एजेंसी ने विज्ञान और अंतरिक्ष से जुड़े वीडियो कंटेंट के लिए खास तौर से डिजाइन किया है. अपने अलग-अलग अभियानों और अंतरिक्ष के बारे में जानकारी देने के लिए NASA पहले ही वीडियोज पब्लिश करती रही है और अब ये वीडियोज एकसाथ मिल जाएंगे.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus