शिवम मिश्रा, रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 17 नवंबर को होना है, उसके पहले राज्य में मुख्य दल बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं के बीच तीखी बयानबाजियों का सिलसिला जारी है. इसी बीच केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने राजधानी रायपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की, इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. धर्मेंद्र प्रधान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में बताया कि उन्हें राज्य में अब तक हुए सभी पांच चुनाव में कार्यकर्ता के नाते काम करने का अवसर मिला, पहले रायगढ़ में चुनाव अभियान में काम किया था और अब वे रायपुर आए है.

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि बीजेपी ने पीएम मोदी के नेतृत्व में महिला वर्ग को सबसे अधिक फोकस पर रखा है. बीजेपी सरकार की जिम्मेदारी महिला आधारित रचना रही है. हमारी सरकार बनने पर महतारी वंदन योजना के तहत 12 हजार रुपए बहनों के बैंक खाते में पहुंचेगा, कुल 42 हजार करोड़ रुपये महिलाओं के बैंक खाते में पहुंचाएंगे. इसके साथ ही जिन गरीब लाभार्थियों का नाम आवास योजनाओं में आया है उन्हें घर भी दिलाएंगे.

Read more- कांग्रेस प्रत्याशी पर एफआईआर दर्ज करने बीजेपी ने किया थाने का घेराव, महिला के साथ अभद्र व्यवहार करने का लगाया आरोप

धर्मेंद्र प्रधान ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस की विश्वसनीयता नहीं बची है. कांग्रेस ने कहा शराबबंदी करेंगे पर आज शराब ऑनलाइन मिल रही है, महिला उत्पीडन के मामलों में छत्तीसगढ़ सबसे ज्यादा है, राज्य की करीब एक लाख महिलाओं के लापता होने की सूचना है. कांग्रेस ने राज्य में वृद्धा पेंशन को 1500 रुपए करने का वादा किया था वह नहीं किया, महिला समूह के कर्ज माफी की बात कही लेकिन उन्होंने वह भी नहीं किया. भ्रष्टाचार कांग्रेस का प्रमुख एजेंडा है, कांग्रेस चुनाव अभियान में लोगों का आक्रोश देखकर डरी हुई है इसलिए आनन-फानन में घोषणाएं कर रही है.

Read more- CG ELECTION 2023 : प्रत्याशी के विरुद्ध काम करना पड़ा भारी, कांग्रेस के तीन नेता 6 साल के लिए निष्कासित

धर्मेंद्र प्रधान ने छत्तीसगढ़ियावाद पर कहा कि छत्तीसगढ़िया भाषा को रमन सरकार ने राज्य भाषा की उपाधि दी, राष्ट्रीय शिक्षा नीति की योजना लाई गई ताकि यहां के नए पीढ़ी को मददगार हो जाएं. बीजेपी ने छत्तीसगसढ़ में अब तक हुए पांच चुनाव में से तीन चुनाव में सबके आशीर्वाद से सरकार बनाई है, इस बार भी भारी मतों से विजयी होकर छत्तीसगढ़ में बीजेपी की सरकार बनाएंगे.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus