Small Cap Stocks News : शेयर बाजार में निवेश करके पैसा कमाने के लिए जरूरी है कि आप उन शेयरों पर दांव लगाएं जिनका प्रदर्शन और मुनाफा आने वाले समय में अच्छा बढ़ने की उम्मीद हो. कई व्यापारी और निवेशक स्मॉल कैप शेयरों की तलाश में रहते हैं, जिनमें वे सही समय पर निवेश करके अच्छा पैसा कमा सकें. अच्छे फंडामेंटल वाले स्मॉल कैप शेयर आमतौर पर निवेशकों को अच्छा रिटर्न देने वाले साबित हो सकते हैं, लेकिन अगर आप बिना उचित रिसर्च के स्मॉल कैप शेयरों में निवेश करते हैं, तो इससे आपकी पूंजी का नुकसान हो सकता है. Read More – Coal India Share Price: क्या आपको भी कमाना है पैसा, इस शेयर में लगा सकते हैं दांव, बाजार में अचानक से आई तेजी

हम आपको उन स्मॉल कैप शेयरों के बारे में बता रहे हैं, जिनमें हाल के दिनों में म्यूचुअल फंडों की दिलचस्पी बढ़ी है. इसके साथ ही कई स्मॉल कैप शेयर भी हैं, जिनमें म्यूचुअल फंड ने अक्टूबर महीने में अपनी हिस्सेदारी बेची है. हाल के दिनों में स्मॉल कैप और मिड कैप स्कीमों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. अक्टूबर में म्यूचुअल फंड की स्मॉल कैप स्कीम में 4500 करोड़ रुपये और मिडकैप स्कीम में 2400 करोड़ रुपये का निवेश हुआ. अगर आप भी स्मॉल कैप शेयरों में निवेश करना चाहते हैं तो म्यूचुअल फंड ने हाल ही में बीएसई, नाज़ारा टेक, कर्नाटक बैंक, क्रेडिट एक्सेस ग्रामीण और मेट्रोपोलिस हेल्थ केयर जैसी कंपनियों के शेयरों में निवेश किया है.

इसके साथ ही कई म्यूचुअल फंडों ने सुजलॉन एनर्जी, चोला फाइनेंशियल, इंडिया सीमेंट्स, एमटार टेक्नोलॉजी और सिटी यूनियन बैंक में अपनी हिस्सेदारी कम कर दी है. कई म्यूचुअल फंडों ने आईआरएम एनर्जी, ग्रैन्यूल्स इंडिया, स्वान एनर्जी, बीएलएस इंटरनेशनल और न्यूक्लियस सॉफ्टवेयर जैसी कंपनियों में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई है. अगर अक्टूबर में स्मॉल कैप सेक्टर से बाहर निकलने वाले म्यूचुअल फंड की बात करें तो म्यूचुअल फंड ने इंडिया सीमेंट, ओलंपिक फार्मा, अपोलो माइक्रो सिस्टम, सुप्रिया लाइफ साइंसेज और हिमाद्री स्पेशलिटी जैसी स्मॉल कैप कंपनियों को बेच दिया है और इससे पूरी तरह बाहर निकल गए हैं.