Guru-Shani Gochar : ग्रहों के परिवर्तन का प्रभाव हमारे जीवन में भी दीखता है. ऐसे में आने वाले नए वर्ष यानी साल 2024 में ग्रहों के परिवर्तन से बहुत ही खास रहेन वाला है. तो आइये जानते है कौन से ग्रह का परिवर्तन दिखने वाला है और इससे किस राशि में कितना प्रभाव दिखने वाला है.

वर्ष 2024 में शनि कोई परिवर्तन नहीं करेंगे. वहीं गुरु मई में मेष राशि से वृषभ राशि में प्रस्थान करेंगे. शनि अभी कुंभ राशि में हैं और आने वाले साल में भी कुंभ राशि में ही रहेंगे. अभी फिलहाल शनि मार्गी चल रहे हैं. गुरु 16 मई को दोपहर ठीक 1:20 बजे वृषभ राशि में प्रवेश करेंगे. गुरु के आन से प्रेम, शादी, धन, धैर्य, वफादारी जैसे चीजों के प्रभाव इस राशि के लोगों को देखने को मिलेंगे.

शनि और गुरु के कारण किन राशियों पर पड़ेगा प्रभाव (Guru-Shani Gochar)

वृषभ राशि वालों के लिए समय अच्छा रहने वाला है क्योंकि गुरु इस राशि में प्रवेश करेंगे. इससे जो काम नहीं बन रहे थे, वो बनने शुरू हो जाएंगे. नया बिजनेस और इनकम के नए स्रोत बनने के रास्ते खुल रहे हैं. आपके रिश्ते अच्छे होंगे. रिलेशनशिप में कोशिशें रंग लाएगी.

सिंह राशि के लिए गुरु का परिवर्तन अच्छा रहेगा. करियर के लिहाज से आपका यह साल अच्छा रहेगा. गुरु आपको करियर में लाभ के मौके देंगे. आपने इतने समय में जो कुछ सीखा वो अब आपको गेम चेंजर साबित होगा. हर तरफ से आपको वृद्धि के मौके मिल रहे हैं.

कुंभ राशि केअच्छे दिन रहने वाले हैं. शनि आपके लिए लाभ के शुभ अवसर लेकर आ रहा है. इसलिए इस राशि के लोगों को राशि के जातक इस अवधि में अच्छे लाभ की उम्मीद कर सकते हैं. गुरु व शनि ग्रह आपके जीवन में भाग्य व सफलता लेकर आ रहे हैं.