Tata Technologies IPO: शेयर मार्केट में लंबे समय से टाटा के आईपीओ का इंतजार कर रहे निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है. दरसल करीब 20 साल बाद टाटा ग्रुप का आईपीओ ओपन होने जा रहा है. इसकी तारीख का ऐलान हो गया है. कंपनी का आईपीओ 22 नवंबर को खुलेगा. निवेशक 22 से 24 नवंबर तक इसमें पैसा लगा सकेंगे.

बता दें कि टाटा ग्रुप अपनी अधिकृत कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज (Tata Technologies) का आईपीओ मार्केट में लॉन्च करने वाला है. Tata Technologies कंपनी की बात की जाए तो इसका गठन करीब 33 साल पहले हुआ था. यह एक प्रोडक्ट इंजीनियरिंग और डिजिटल सर्विसेज के कारोबार में जुड़ी हुई कंपनी है. इसके अलावा कंपनी ऑटोमोटिव, इंडस्ट्रियल हेवी मशीनरी और एयरोस्पेस सेक्टर्स को भी सर्विस देती है. इस कंपनी की प्रतिद्विंदी कंपनी Cyient, Infosys, KPIT Technologies, Persistent हैं.

Best Multibagger Stock News : इस शेयर ने दिया धमाकेदार रिटर्न, 10 हजार दांव खेलकर कमाए 8 लाख, जानिए डिटेल्स

IPO के जरिए 6.08 करोड़ रुपये के शेयर्स बेचेगी कंपनी

यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल रहेगा. इस IPO के जरिए कंपनी करीब 6.08 करोड़ रुपये के शेयर्स बेचेगी. करीब 19 साल में बाद टाटा की कंपनी आईपीओ लेकर आ रही है. इसका आखिरी आईपीओ टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज का आया था. साल 2004 में टीसीएस का आईपीओ आया था.

कितने शेयरों की होगी पेशकश?

टाटा मोटर्स ने सोमवार को शेयर बाजार को यह जानकारी दी. कंपनी ने बताया कि आईपीओ में टाटा टेक्नोलॉजीज की चुकता इक्विटी शेयर पूंजी के 15 फीसदी हिस्से के लिए 6,08,50,278 शेयरों की पेशकश की जाएगी. इससे पहले टाटा मोटर्स की इकाई ने 13 नवंबर 2023 को कंपनी रजिस्ट्रार, महाराष्ट्र के पास इस बारे में रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (RHP) दाखिल किया था.

Read more-Share Market : दिवाली के बाद निवेशकों का निकला दिवाला, शेयर बाजार में आई गिरावट, जानिए सेंसेक्स और निफ्टी का हाल

जानिए किसके पास है कितनी हिस्सेदारी?

टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ के तहत टाटा मोटर्स 11.4 फीसदी, निजी इक्विटी फर्म अल्फा टीसी होल्डिंग्स 2.4 फीसदी और टाटा कैपिटल ग्रोथ फंड-1 1.2 फीसदी हिस्सेदारी बेचेंगी. टाटा मोटर्स ने कहा कि आईपीओ 22 नवंबर को खुलेगा और 24 नवंबर, 2023 को बंद होगा.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus