बेमेतरा/भिलाई. प्रदेश में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक के बाद एक हो रही मौतों का सिलसिला जारी है. बेमेतरा जिले के ग्राम लुक में एक 8 साल के मासूम बच्चे की मौत हो गई है. वहीं भिलाई में एक बच्ची की मौत हो गई है. दोनों का ही इलाज रायपुर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. डेंगू के डंक से बेमेतरा जिले में 15 लोग पॉजिटिव पाए गए है. डेंगू के डंक से अब कुल 37 लोगों की मौत हो गई है.

जानकारी के मुताबिक रमेश धनकर भिलाई के शारदा नगर में रहते है. रमेश के बड़े बेटे रूपेश धनकर (8 वर्ष) को बुखार होने पर परिजनों ने पहले भिलाई के बीएम शाह अस्पताल में भर्ती कराया. जिसके बाद भी स्थिति में सुधार नहीं होने पर रायपुर के बालगोपाल अस्पताल में भर्ती किया गया था. जहां इलाज के दौरान रूपेश की शनिवार को मौत हो गई. जिले में डेंगू से यह दूसरी मौत है, इसके पहले ग्राम अमोरा की 19 वर्षीय बालिका गौरी की डेंगू से मौत हुई थी.

भिलाई में मासूम की मौत

इधर भिलाई के गौतम नगर खुर्सीपारा निवासी ईशा सिंह का इलाज रायपुर के बालाजी अस्पताल में इलाज चल रहा था. इसका इलाज के पिछले एक सप्ताह से चल रहा था. ईशा 9वीं क्लास की छात्रा थी.  वहीं डेंगू के डंक से अब तक कुल 37 लोगों की मौत हो चुकी है.

जशपुर में भी पहुंचा डेंगू

वहीं जशपुर जिले में भी डेंगू ने दस्तक दे दी है. डेंगू की आशंका पर तीन मरीज के ब्लड सेंपल एलाईजा टेस्ट के लिये रायपुर मेडिकल कालेज भेजा गया है. तीन मरीजों में से एक साढे पांच साल के बच्चे को शासकीय देवशरण जिला चिकित्सालय से रेफर किया गया है. अन्य दो मरीजों का इलाज जिला चिकित्सालय में जारी है. डेंगू से पीड़ितों में एक 11 साल की बच्ची औऱ 35 साल की महिला शामिल है. तीनों मरीजों का एन. एस. वन रेपिड किट टेस्ट कराया गया था, जिसमें डेंगू पॉजीटिव पाया गया है. कन्फर्म करने के लिये ब्लड सैंपल मेडिकल कालेज रायपुर भेजा गया.