कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्य प्रदेश में एक तरफ जहां विधानसभा चुनाव का पारा चढ़ा हुआ है, वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर के करोड़ों के कथित लेनदेन वाले वीडियो भी सुर्ख़ियों में छाए हुए है। वहीं अब इस मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। एक शख्स ने एक नया वीडियो जारी किया है। इसमें वह खुद को वीडियो में देवेंद्र प्रताप सिंह से बातचीत करने वाला दूसरा व्यक्ति बता रहा है। 

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे का एक और VIDEO वायरल: अब 500 करोड़ के लेनदेन की हुई बातचीत, कांग्रेस बोली- ED, IT और CBI ने मूंद ली हैं आंखें 

सामने आए इस वीडियो शख्स ने कथित दोनों वीडियो में करोड़ो रुपये के लेने की पुष्टि की है। वीडियो को एमपी कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X से शेयर किया है। इस वीडियो में बातचीत करने वाला शख्स अपना नाम जगमनदीप सिंह बता रहा है और खुद को कनाडा में रहना बताता है। वह कहता है कि चार पांच दिन से एक वीडियो वायरल हो रहा है। वह वीडियो केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र सिंह तोमर का है। शख्स आगे बता रहा है कि जो दो दो वीडियो वायरल हुए है, उसमे दूसरी आवाज मेरी है। 

उसने बताया कि वह वीडियो मेरे घर में बना है। वीडियो की बातचीत सही है। उसमें खनन की कंपनी से पैसे का लेन देन हुआ है। जगमनदीप सिंह बताते हैं कि उनकी देवेंद्र प्रताप सिंह से 2018 में दोस्ती हुई थी। वह लॉकडाउन के समय मार्च 2020 को देवेंद्र प्रताप सिंह से मिलने इंडिया आया था। जगमनदीप नाम के शख्स ने कहा कि वह कनाडा में गांजा और भांग की खेती करता है। देवेंद्र प्रताप सिंह को भी गांजा और भांग की खेती करना थी। उस समय देवेंद्र प्रताप सिंह ने गांजा की खेती करने की इच्छा जताई थी, लेकिन पैसा आने पर खेती में लगाने की बात कही थी। 

केंद्रीय मंत्री के बेटे का कथित वीडियो वायरल: करोड़ों रुपए के लेनदेन का कांग्रेस ने लगाया आरोप, BJP ने बताया षड्यंत्र

वहीं वीडियो में त्यागी नाम के शख्स का जिक्र होने पर उसने कहा कि उनके पास उनके प्रूफ है। शख्स वीडियो बनाने वाले का नाम न बताने की बात करते हुए कहता है कि उनके दादा फ्रीडम फाइटर थे। लेकिन उनके पिता राजनीति में नहीं गए तो वे कनाडा आकर बस गए। वीडियो में शख्स बताता है कि पैसों का लेनदेन गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा के सहयोग से होता था। वह वीडियो में आरोप लगाता है कि सिरसा नकदी लेकर वायर के जरिए यह पैसा मंत्री के बेटे को दे देता था। वह आगे कहता है कि यह 500 करोड़ का मामला नहीं है। यह 10 हजार करोड़ का मामला है।

आगे वीडियो में शख्स देवेंद्र सिंह तोमर की पत्नी हर्षिनी का भी जिक्र कर उनके साथ उसकी चैट को दिखाता है। आगे कहता है कि उनके द्वारा 100 एकड़ जमीन बेनामी कंपनियों के नाम पर खरीदी गई है। वायरल वीडियो में एयरपोर्ट पर रुकी पार्सल के जिक्र के बारे में कहा है कि उसमें मेकअप और गांजा था।

केंद्रीय मंत्री तोमर के बेटे का वायरल VIDEO मामला: कमलनाथ बोले- शीर्ष नेतृत्व की नहीं आई कोई प्रतिक्रिया, चुनाव आयोग से की कार्रवाई की मांग

केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर कही ये बात  

वहीं इस पूरे मामले में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने X पर ट्वीट करते हुए कहा कि जांच एजेंसी वीडियो को लेकर जांच करे और इस षड्यंत्र का पर्दाफाश करे। उन्होंने आगे लिखा, पूर्व में इस तरह के झूठे वीडियो के संबंध में मेरे पुत्र देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर ने पुलिस जांच हेतु आवेदन भी किया था। मैं आज पुन: इस वीडियो की CFSL जांच हेतु एजेंसियों से मांग करता हूँ, ताकि सत्य बाहर आ सके और षड्यंत्र उजागर हो सके। हालंकि ट्वीट से पहले तोमर मामले में पत्रकारों के सवालों को नजरंदाज करते नजर आए। भाजपा प्रत्याशी भारत सिंह कुशवाह के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे नरेंद्र तोमर बेटे से जुड़े सवाल को सुनकर पत्रकारों को चलो-चलो बोलते नजर आए। छावनी स्थित हीरा नगर में सभा आयोजित की गई थी, तभी पत्रकारों ने उनसे यह सवाल पूछा था।  

पहले दो वीडियो हो चुके वायरल

इससे पहले नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर के दो वीडियो वायरल हो चुके हैं। पहले वीडियो में त्यागी सरनेम वाली आरबीआई से रिटायर्ट कमिश्नर के माध्यम से किसी पार्टी को 100 करोड़ रुपए देने की तैयारी होने की बात की जा रही थी। इसके साथ ही राजस्थान, पंजाब की एक पार्टी से 39 करोड़ की डील फिक्स होने की भी बात इस वीडियो में हुई थी, जिसमें 18 करोड़ रुपए आ जाने और बाद में 21 करोड़ देने की बात हुई थी। वहीं दूसरे वीडियो में 500 करोड़ के लेनदेन की बात हो रही थी।

MP कांग्रेस ने X पर साधा निशाना 

वहीं इस पूरे मामले में एमपी कांग्रेस ने X पर वीडियो जारी कर बीजेपी पर निशाना साधा है। इसमें लिखा कि पूर्व में वायरल दोनों वीडियो बिल्कुल सही हैं। इस वीडियो से बीजेपी के केन्द्रीय मंत्री का सबसे बड़ा भ्रष्टाचार उजागर हुआ है।शिवराज जी, अब तो ज़ुबान खोल दो…कुछ तो बोल दो। इससे पहले भी कांग्रेस तोमर के बेटे को लेकर सरकार पर हमलावर हो चुकी है।  

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus