गुरुग्राम. अंबाला डिपो में रोडवेज कर्मचारी की हत्या के मामले में कार्रवाई नहीं होने से नाराज रोडवेज साझा मोर्चा ने मंगलवार रात 12 बजे से रोडवेज का चक्का जाम करने का फैसला लिया है. साझा मोर्चा द्वारा लिए गए इस फैसले बाद गुरुग्राम डिपो से चलने वाले 177 बसों के पहिए जाम रहेंगे. इस कारण इन बसों में सफर करने वाले यात्रियों को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

बता दें कि अंबाला डिपो में दिवाली की रात डिपो में तैनात रोडवेज कर्मचारी राजबीर की अज्ञात बदमाशों ने हत्या कर दी थी. रोडवेज यूनियन कर्मचारी को शहीद का दर्जा, परिवार को सरकारी नौकरी देने को लेकर मांग कर रहा है. गुरुग्राम डिपो के इंटक यूनियन के प्रधान व राज्य उप प्रधान संदीप दलाल ने बताया कि अंबाला डिपो के सभी साथी धरने पर बैठे हुए हैं, लेकिन लगातार प्रशासन के साथ बातचीत के बाद भी न तो हत्यारों को पकड़ा गया है और न ही उनकी मांगों पर कोई सहमति बन पाई है. साझा मोर्चा ने मंगलवार रात 12 बजे से प्रदेश के सभी डिपो की बसों का चक्का जाम करने का फैसला लिया है. रोडवेज डिपो से 177 बसों का संचालन किया जा रहा है. यह बसें पंजाब, राजस्थान, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, यूपी राज्यों के लिए चलती है.

यात्रिय्रों के पास ये होगा विकल्प

अगर रोडवेज कर्मचारियों द्वारा बसों का चक्का जाम किया जाता है तो यात्रियों के लिए मेट्रो, ट्रेन, निजी वाहन और सिटी बसें विकल्प के तौर पर रहेंगी. बसों का चक्का जाम होने से सबसे ज्यादा परेशानी लंबे रूट के यात्रियों को होगी. लंबे रूट के यात्रियों को निजी वाहनों का ही सहारा लेना पड़ेगा.