गोरखपुर. गुलरिहा इलाके के बनगाई में दिवाली की शाम सिलिंडर का रेगुलेटर बदलते समय सेफ्टी पिन से गैस रिसाव हो गई. इसी दौरान घर में दीपक जल रहा था और आग पकड़ ली. घर में आग लगने से एक महिला की मौत हो गई, जबकि छह लोग झुलस गए, जिनमें तीन की हालत गंभीर बनी हुई है.

जानकारी के अनुसार पिपराइच क्षेत्र के जंगल औराही निवासी सलोनी (18) पुत्री रामआशीष अपने गुलरिहा इलाके के बनगाई निवासी नाना कुंजबिहारी के घर रहकर 11वीं में पढ़ती है. दिवाली की शाम 7:30 बजे सिलिंडर में गैस समाप्त हो गया तो कुंजबिहारी का बेटा रामधनी खाली सिलिंडर का रेगुलेटर निकालकर दूसरे सिलिंडर में लगाने लगा. इस दौरान सिलिंडर से रिसाव होने लगा. रामधनी हाथ से ही गैस रोकने का प्रयास करने लगा, इतने में रामधनी का भाई राजन भी पहुंच कर गैस रोकने लगा और रामधनी की पत्नी संगम पहुंची तो उसे बाहर भेज दिया.

इसे भी पढ़ें – प्रेमी जोड़े को लोगों ने आपत्तिजनक हालत में पकड़ा, भीड़ ने दोनों को निर्वस्त्र दौड़ाया, फिर जानिए क्या हुआ…

इधर रामधनी की मां कमलावती और भांजी सलोनी बरामदे में बैठी थी और वही दीपक जल रहा था. गैस का रिसाव बरामदे तक पहुंचा तो कमलावती और सलोनी आग की चपेट में आ गईं तो दोनों अंदर भागने लगी जिससे फैले हुए गैस से घर में आग पकड़ ली और घर में मौजूद सभी लोग बुरी तरह झुलस गए. सभी घायलों को बीआरडी मेडिकल कालेज लाया गया. इलाज के दौरान सोमवार की दोपहर कमलावती देवी (60) की मौत हो गई. रामधनी व भाई राजन और भांजी सलोनी का इलाज चल रहा है, उसकी हालत गंभीर है. इधर कुंजबिहारी और बहू संगम को डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक